फरीदाबाद : दुर्घटना से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर टेप

फरीदाबादः सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा की गई नई पहल के तहत आज ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगजीत ने सेक्टर 58 , ऑटो मार्केट,कैली गांव चौक, जेसीबी चौक,सिकरी पुल और नेशनल हाईवे पर 100 ट्रैक्टर और ट्रकों पर रिफ्लेक्टर लगाए।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि नेशनल हाइवे पर दुर्घटना के कारणों की रिपोर्ट तैयार करके दुर्घटनाक्षेत्र में टकराव के कारणों को दूर किए जाएगा। धुंध के समय में कम दिखाई देता है इसलिए वाहन चालक को अपने आगे या पीछे चलने वाली गाड़ियां कम दिखाई पड़ती हैं। अचानक ब्रेक लगाने की वजह से टकराव के स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

बल्लबगढ़ ट्रैफिक टीम ने लोगो को यातायात नियमों के पालन के साथ साथ अपने वहानों पर रिफ्लेक्टर लगाने की सलाह दी। रिफ्लेक्टर काफी चमकीले होते हैं और धुंध के अंदर भी यह दूर से दिखाई दे जाते हैं जिससे वाहन चालकों को अपने आगे पीछे चलने वाली गाड़ियों की दूरी का अंदाजा हो जाता है और किसी आकस्मिक स्थिति में ब्रेक लगाने पर वाहन चालक रिफ्लेक्टर की वजह से गाड़ी को दूर से ही देखकर संभल सकता है। इसकी वजह से दुर्घटना से बचाव करने में सहायता मिलती है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा समय-समय पर नागरिकों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए जागरूक किया जाता रहा है और भविष्य में भी नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment