फरीदाबाद : ट्रैफिक पुलिस ने रैली निकाल वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जागरूक

फरीदाबाद: हरियाणा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे 33वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिवस पर डीसीपी ट्रैफिक सुरेश हुड्डा के निर्देश पर एसीपी ट्रैफिक पृथ्वी सिंह के मार्गदर्शन तथा एसएचओ ट्रैफिक,एडिशनल एसएचओ ट्रैफिक तथा ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा बाटा से अजरोंदा चौक तक ट्रैफिक जागरूकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर आरएसओ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

1 जनवरी से 7 जनवरी 2022 तक मनाए गए सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस तथा रोड सेफ्टी अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर जाकर नागरिकों, वाहन चालकों, ऑटो यूनियन तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों को यात्रा करते समय सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में अवगत करवाकर उन्हें ट्रैफिक नियमों की पालना करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद में इंडस्ट्रीज की संख्या बहुत अधिक है जिसकी वजह से फरीदाबाद में वाहनों का आवागमन भी बहुत अधिक होता है। बहुत अधिक फैक्ट्रियां होने की वजह से यहां पर रोजगार के अवसर भी ज्यादा है इसलिए दूरदराज क्षेत्रों से बहुत लोग यहां पर आकर अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं जिसकी वजह से भी सड़क पर यातायात का घनत्व बहुत अधिक हो जाता है। दिन प्रतिदिन बढ़ते यातायात की वजह से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है जिससे निपटने के लिए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस का हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Related posts

Leave a Comment