फरीदाबाद पुलिस के साथ हाथापाई करके वर्दी फाड़ने के मामले में बाप-बेटे की जोड़ी गिरफ्तार

फरीदाबाद: कल रात बाटा मोड़ पर पुलिसकर्मी के साथ हाथापाई करके वर्दी फाड़ने के मामले में पुलिस चौकी सेक्टर 11 प्रभारी प्रदीप मोर की टीम ने आरोपी बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजेश तथा उसके बेटे तुषार का नाम शामिल है जो एनआईटी एरिया के रहने वाले हैं। रात करीब 9:00 बजे आरटीए विभाग में तैनात पुलिस टीम बाटा चौक पर मौजूद थी जो ओवरलोड गाड़ियों को चेक कर रही थी। उसी समय वहां पर एक कैंटर आया जिसमें लोहे की चादर भरी हुई थी और वह ओवरलोड था। पुलिस टीम ने जब उसे रुकवा कर चेक किया और ओवरलोड की स्थिति में उसे तुलवाने के लिए सिपाही मनोज को ड्राइवर के साथ कैंटर में बैठाकर भेज दिया।

कैंटर कुछ दूरी पर ही पहुंचा था कि एक i20 गाड़ी ने कैंटर के आगे रुकवाकर कैंटर रुकवा लिया। आरोपी राजेश और तुषार गाड़ी में से उतर कर आए और सिपाही मनोज के साथ बदतमीजी करने लगे और इसे कैंटर को छोड़ने के लिए सिपाही के साथ झगड़ा करने लगे। सिपाही मनोज ने कैंटर छोड़ने से जब मना कर दिया तो वह उसके साथ बहस करने लगे परंतु पुलिसकर्मी ने आरोपियों के दबाव में न आते हुए उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा। काफी देर बहसबाजी के पश्चात आरोपियों ने पुलिसकर्मी के साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया और इसी झगड़े में के दौरान आरोपियों ने सिपाही की वर्दी फाड़ दी।

झगड़े का फायदा उठाकर कैंटर का ड्राइवर कैंटर को लेकर फरार हो गया। कैंटर के जाने के पश्चात आरोपी वहां से भागने लगे लेकिन वहां पर मौजूद लोगों की सहायता से सिपाही मनोज ने बहादुरी का परिचय देते हुए आरोपी राजेश को धर दबोचा। दूसरा आरोपी तुषार मौके का फायदा उठाकर भाग गया। इसके पश्चात मनोज ने अन्य पुलिसकर्मियों को वहां पर बुला लिया जिसके पश्चात आरोपी को पुलिस चौकी सेक्टर 11 लाया गया और उसके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने, जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके साथ उसका बेटा तुषार था जिसने कैंटर छुड़वाने में मदद की थी। आरोपी को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें उसने अपने बेटे आरोपी तुषार के बारे में पुलिस को जानकारी दी जिसके पश्चात आज धौज से आरोपी तुषार को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग i20 गाड़ी बरामद की गई है। इस मामले में जांच अभी जारी है और कैंटर मालिक को भी जांच में शामिल करके आगे की कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

Leave a Comment