RSS पर दिए गए बयान को लेकर जावेद अख्तर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

FIR Against Javed Akhtar: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस ने गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उन्होंने कथित तौर पर आरएसएस और तालिबान को एक समान बताया था.

एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अधिवक्ता संतोष दुबे की शिकायत पर मुलंद के थाने में यह प्राथमिकी दर्ज की गई है. अधिकारी के अनुसार, “भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.”

वकील ने कथित तौर पर आरएसएस के विरुद्ध “गलत और अपमानजनक” बयान देने के लिए पिछले महीने अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा था. एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में 76 साल के जावेद अख्तर ने ये बयान दिया था. उन्होंने साक्षात्कार में कथित तौर पर हिंदू चरमपंथियों और तालिबान को एक समान बताया था.

दुबे ने अपनी नोटिस में दावा किया था कि इस प्रकार के बयान से अख्तर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत अपराध किया. वकील ने कहा, “मैंने पहले जावेद अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा था और उनसे अपने बयान पर माफी मांगने को कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. अब मेरी शिकायत के आधार पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.”

Related posts

Leave a Comment