दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके के पास झुग्गी बस्ती में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर इलाके में आज तड़के आग लग गई. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. आग की लपटे दूर-दूर तक नजर आईं. आग लगने के समय ज्यादातर लोग गहरी नींद में सो रहे थे. यह इलाका रोहिंग्या शरणार्थियों के राजधानी में कई शिविरों में से एक बताया जाता है. आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

फायर सर्विस ने नियंत्रण में बताई स्थिति
दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और आग बुझाने का ऑपरेशन जारी है. इस झुग्गी बस्ती में आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट इलाके के एक शोरूम में शनिवार सुबह भीषण आग लगने के एक दिन बाद यह घटना हुई है. लाजपत नगर में दिल्ली फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर भेजी गई थीं.

आग जल्द ही आसपास के शोरूम में फैली
दरअसल, सेंट्रल मार्केट इलाके में एक कपड़े के शोरूम में आग लगने कुछ समय बाद यह आसपास के कई शोरूम में फैल गई. अग्निशमन विभाग के मुताबिक सुबह करीब 10.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट के शोरूम में भीषण आग में कोई हताहत नहीं हुआ है.

Related posts

Leave a Comment