UP-बिहार में कोहरा, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी, जानें दिल्ली सहित इन राज्यों का मौसम

सर्दी का मौसम अपने चरम की ओर है. सोमवार को न्यूतनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री था. हालांकि मंगलवार और बुधवार को तापमान में एक से दो डिग्री तक और गिर सकता है. इसके बाद तापमान बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक चालू सप्ताह में मौसम में उतार चढ़ाव का क्रम लगातार बना रहेगा. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम ने कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई है.

इस वेबसाइट के मुताबिक अभी दक्षिण-पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति है. रविवार को ही अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. वहीं पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है. संभावना है कि सोमवार को भी लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है

इसी प्रकार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश हो सकती है. इस वेबसाइट के मुताबिक अगले 24 घंटे में पंजाब-हरियाणा में घना कोहरा छाया रह सकता है. इसी प्रकार दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और त्रिपुरा भी कोहरा और धुंध के आगोश में रहेंगे. मौसम विभाग ने इस हफ्ते दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना से इंकार किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने की शुरुआत में यहां हल्की बारिश हुई थी. इसके बाद पूरा महीना सूखा गुजरा है.

Related posts

Leave a Comment