पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मोदी सरकार के कामों को जमकर सराहा, बोले- देशवासियों को पीएम मोदी पर विश्वास

दिल्ली: बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन (Harsh Vardhan) ने आज 7 जून को एक प्रेस वार्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते 8 साल के कार्य काल की जमकर तारीफ की. इस मौके पर पूरे वक्त पूर्व केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार और पीएम मोदी के गुण ही गाते रहे. उन्होंने कहा कि देशवासियों का मोदी पर विश्वास है और इसी प्रेरणा से उन्होंने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए एक से बढ़कर एक काम किए हैं. हर्ष वर्धन ने कहा कि गरीबों, महिलाओं, किसानों और समाज के वंचित लोगों के कल्याण और उनकी रक्षा के लिए मोदी जी ने असाधारण काम किया है.

पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधे

हर्ष वर्धन ने कहा कि मोदी जी ने देश हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिस पर हर देशवासी को गर्व है. धारा 370 का उन्मूलन, राम मंदिर निर्माण, करोड़ों लोगों को निशुल्क राशन, आयुष्मान भारत से मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा, फ्री कोविड वैक्सीनेशन, अफगानिस्तान और यूक्रेन से देशवासियों की सुरक्षित वापसी, बेटियों और महिलाओं के लिए अनेक योजनाओं का शुभारंभ आदि देशवासियों के हृदय को प्रफुल्लित कर देती है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत आज तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गया है. यूपीए के 10 वर्षों के कार्यकाल में हमारी मुद्रा स्फीति दर बहुत कम है. हमारी विकास दर यूपीए के 6.7 % के मुकाबले बढ़कर 8% से अधिक हो गयी है. जो मुद्रा स्फीति दर पहले 9-10 % के बीच हुआ करती थी, आज कोविड और रूस यूक्रेन युद्ध के बावजूद 5.5% -6.5% के बीच है.

डॉ हर्ष वर्धन ने आगे कहा कि सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर और समाज कल्याण के लिए 91 लाख करोड़ का व्यय किया. अगर इसमें सब्सिडी जोड़ दी जाए तो ये 140 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी. कोविड के समय 2 वर्षों में केंद्र सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों के लिए निशुल्क राशन की व्यवस्था की. 3 करोड़ लोगों को आवास, 9 करोड़ से अधिक महिलाओं को गैस सिलेंडर, 9 करोड़ घरों में पानी के नए कनेक्शन की व्यवस्था की गयी. अब तक 192 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक देशवासियों को दी जा चुकी है. उन्होंने आगे बताया कि मेक इन इंडिया के तहत 20 करोड़ वैक्सीन 100 देशों को भेजी गयी.

इसके साथ ही 44 करोड़ से अधिक खाते जनधन योजना से खुलवाए गए और इनमें दिसंबर 2021 तक लगभग 1,50,939.36 करोड़ रुपये की राशि जमा थी.

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि बीते 8 वर्ष में पीएम ने एक भी दिन अपने लिए अवकाश नहीं लिया. यह देशवासियों के प्रति उनकी निष्ठा का परिचायक है. आगे डॉ हर्ष वर्धन कहते हैं कि दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के मंत्र को समाज के अंतिम व्यक्ति तक तेज गति से पहुंचाने के लिए सरकार ने निरंतर प्रयत्न किया है. केंद्र सरकार की योजनाएं राष्ट्र प्रथम की भावनाओं में समाहित है.

उन्होंने कहा,”पिछले 70 साल में शिक्षा विभाग द्वारा देश में 6.37 लाख प्राथमिक स्कूल बनवाये गए थे, जबकि मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल में 6.53 लाख प्राइमरी स्कूल बनवाये गए हैं.”

हर्ष वर्धन कहते हैं कि कई दर्जन यात्राओं से पीएम ने शुरू से उपेक्षित भारत के पूर्वोत्तर के 8 राज्यों को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है. देश के 739 जिलों में पीएम मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के साथ इन सबके विकास और संपन्नता के लिए निरंतर प्रयासरत हैं.

हर्ष वर्धन ने कहा कि अपनी योजनाओं को डिजिटल माध्यम से करोड़ों देशवासियों को सीधे तौर पर केंद्र सरकार ने लाभांवित किया है. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार ने 1.5 लाख करोड़ रुपये 11 करोड़ छोटे किसानों के खाते में सीधे पहुंचाए गए हैं. पीएम मेदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सुशासन, भ्रष्टाचार मुक्त भारत और सतत् विकास का एक प्रतीक बन गयी है.

Related posts

Leave a Comment