‘FPO आते हैं और निकल जाते हैं, उतार-चढ़ाव हर बाजार में होता है’- अडानी विवाद पर निर्मला सीतारमण

Nirmala Sitharaman: बजट के बाद उठ रहे सवालों का जवाब देने के लिए शनिवार (4 फरवरी) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ने बजट के बाद की शंकाओं और सवालों के जवाब देने के साथ ही अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के FPO से जुड़े सवालों पर भी प्रतिक्रिया दी है।

FPO आते हैं और निकल जाते हैं- निर्मला सीतारमण
एफपीओ वापसी पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “एफपीओ आते हैं और निकल जाते हैं। ये उतार-चढ़ाव हर बाजार में होता है। कितनी बार इस देश से एफपीओ वापस नहीं लिया गया है और कितनी बार भारत की छवि इसके कारण खराब हुई है और कितनी बार एफपीओ वापस नहीं आए हैं?”

दो दिनों में विदेशी मुद्रा भंडार 8 बिलियन डॉलर बढ़ा- Nirmala Sitharaman
वित्त मंत्री से जब पूछा गया कि क्या वैश्विक वित्त बाजार में भारत की स्थिति अडानी एफपीओ पुलआउट और वर्तमान स्थिति के मद्देनजर प्रभावित हुई है, इस पर निर्मला सीतारमण ने कहा, “ऐसा मत सोचो। पिछले 2 दिनों में विदेशी मुद्रा भंडार 8 बिलियन डॉलर बढ़ गया है। हमारे मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल या अर्थव्यवस्था की छवि प्रभावित नहीं हुई है। यह फैक्ट है कि पिछले कुछ दिनों में हमारे पास 8 बिलियन Foreign Exchange Reserve आए हैं। इससे साबित होता है कि भारत और इसकी ताकत के बारे में सही धारणा बरकरार है।”

Related posts

Leave a Comment