डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा और यातायात व्यवस्था सदृढ़ करने के लिए तैयार की गई रूपरेखा

फरीदाबाद: आज डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने अपने कार्यालय में बैठक आयोजित की जिसमें सड़क सुरक्षा और यातायात संबंधित समस्याओं को सुलझाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। इस बैठक में रोड स्फेटी ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यो को सड़क सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक की अध्यक्षता में रोड सेफ्टी को लेकर आयोजित की गई बैठक में पिछले कुछ समय में सड़क सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा करके यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए आगे की रूपरेखा तैयार की गई। डीसीपी ट्रैफिक ने सभी रोड स्फेटी ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यो को सड़क पर हो रहे गढ्ढो तथा किसी भी प्रकार से यातायात बाधित होने पर तुरन्त सुचना देने के निर्देश दिए है। इसमें आने वाले कुछ समय में ट्रैफिक व्यवस्था से संबंधित किए जाने वाले कार्यों को सूचीबद्ध किया गया। डीसीपी ने ग्रेटर फरीदाबाद में रोड सेफ्टी से संबंधित समस्याओं को देखते हुए वहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाने तथा यातायात से संबंधित मुद्दों पर को सूचीबद्ध करके उन्हें हल करने के की बात कही।

इस बैठक में अधिक सड़क दुर्घटनाएं होने वाले स्थानों को चिन्हित करने तथा अन्य प्रकार की यातायात संबंधित समस्याओं के बारे में अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित करके उन्हें सुलझाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि यातायात के साथ-साथ ट्रैफिक लाइट्स, स्ट्रीट लाइट व सीसीटीवी कैमरों को चेक करने तथा यदि उनमें किसी प्रकार की खामियां पाई जाती हैं तो उन्हें दूर करना सुनिश्चित किया जाए। डीसीपी ने कहा कि शहर को जाम मुक्त और शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से सुरक्षित रखना उनका लक्ष्य है और वह इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाएं न हों इसके लिए रोड सेफ्टी से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं जिससे जल्द ही फरीदाबाद में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

Related posts

Leave a Comment