थोड़ी देर में फुल एंड फाइनल, शरद पवार इस्तीफा लेंगे वापस?

मुंबई: शरद पवार थोड़ी ही देर बाद शाम 5.30 बजे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना फाइनल फैसला सुनाने वाले हैं. वे यह ऐलान करने वाले हैं कि उन्होंने जो एनसीपी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का ऐलान किया है, उसे वापस लेंगे या नहीं? शरद पवार अपने इस्तीफे के फैसले पर कायम रहते हैं या उसे वापस लेते हैं, इस पर सबकी नजरें लगी हुई हैं. शरद पवार ने 2 मई को अपनी पॉलिटिकल ऑटोबायोग्राफी- लोक माझे सांगाती का विमोचन करते हुए एनसीपी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का ऐलान किया था.

इसके बाद उन्होंने नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए एक समिति बनाने का सुझाव दिया था.आज (5 मई, शुक्रवार) एनसीपी चुनाव समिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक हुई. समिति ने सर्वसम्मति से शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया. समिति ने उनसे एनसीपी के अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया. समिति एकमत से मंजूर प्रस्ताव को लेकर शरद पवार के निवास सिल्वर ओक पर पहुंची.

क्या शरद पवार एनसीपी कमेटी के प्रस्ताव को मानेंगे? इस्तीफा वापस लेंगे?
एनसीपी उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, पीसी चाको, अजित पवार, छगन भुजबल, जयंत पाटील, सुनील तटकरे, सुप्रिया सुले, जितेंद्र आव्हाड जैसे नेता शरद पवार के बंगले मं मौजूद रहे. प्रफुल्ल पटेल ने बाहर आकर मीडिया को यह जानकारी दी कि समिति के प्रस्ताव के बारे में जब शरद पवार को जानकारी दी गई तो उन्होंने तुरंत अपना फैसला सुनाने से इनकार कर दिया. उन्होंने थोड़ी मोहलत मांगी.

NCP के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा था कि पवार शाम को अपना फाइनल फैसला देंगे
लेकिन एनसीपी के राष्ट्रीय संयोजक के. के. शर्मा ने सिल्वर ओक से बाहर आकर कहा था कि शरद पवार शाम तक फैसला सुनाएंगे. विधायक जितेंद्र आव्हाड ने कहा था कि शरद पवार के चेहरे को देख कर अंदाज लगाना मुश्किल है कि वे क्या जवाब देंगे. उनके चेहरे पर कोई एक्सप्रेशन कभी दिखाई नहीं देता है. एनसीप प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा था कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं का वे सम्मान करेंगे, यही उम्मीद है. एनसीपी में उनका विकल्प नहीं है.

पवार के ऐलान से पहले ही कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया
इस वक्त का हाल बताएं तो कार्यकर्ताओं ने अभी से मुंबई के वाई बी चव्हाण के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया है. वे यह मान कर चल रहे हैं कि शरद वापस इस्तीफा लेने वाले हैं.

Related posts

Leave a Comment