दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बने गौतम अडानी, दौलत बढ़कर इतनी हुई कि जानकर चौंक जाएंगे 

भारत के अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने वो मुकाम हासिल लिया है जो आज से पहले किसी भारतीय ने नहीं किया था. गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस हो गए हैं और उन्होंने फ्रांस के कारोबारी दिग्गज बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ दिया है. गौतम अडानी की संपत्ति 137.4 अरब डॉलर पर आ गई है और ये जानकारी ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक मिली है.

दुनिया के तीसरे सबसे धनवान शख्स बनने वाले पहले एशियाई शख्स
गौतम अडानी ऐसे पहले एशियाई शख्स हैं जो दुनिया के तीसरे सबसे धनवान के स्थान पर पहुंचे हैं. चीन के जैक मा और भारत के मुकेश अंबानी भी कभी इस स्थान को छू नहीं सके हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में गौतम अडानी ने तीसरे स्थान पर पहुंचकर एशिया और भारत के लिए उपलब्धि हासिल की है.

अमीरों की लिस्ट में अब एलन मस्क और जेफ बेजोस ही केवल आगे
दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अब गौतम अडानी से आगे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ही हैं. पहले स्थान पर लंबे समय से एलन मस्क और जेफ बेजोस बने हुए हैं पर तीसरे स्थान पर आकर गौतम अडानी ने फ्रांस की मशहूर लग्जरी फैशन कंपनी LVMH Moet Hennessy Louis Vuitton के मालिक बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ा. 

गौतम अडानी की संपत्ति
गौतम अडानी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं और उनकी संपत्ति 137.4 अरब डॉलर हो गई है. एलन मस्क जो पहले स्थान पर हैं उनकी नेटवर्थ 251 अरब डॉलर पर है. दूसरे स्थान पर रहे जेफ बेजोस की संपत्ति 153 अरब डॉलर है. चौथे स्थान पर खिसके बर्नार्ड आरनॉल्ट की नेटवर्थ 1.37 अरब डॉलर की गिरावट के चलते 136 अरब डॉलर पर आ गई है. भारत के मुकेश अंबानी इस लिस्ट में टॉप 10 से बाहर हैं और उनकी संपत्ति 91.9 अरब डॉलर पर है.

Related posts

Leave a Comment