BJP विधायकों को सदन से बाहर निकालने पर विजेन्द्र गुप्ता का आरोप, कहा- भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाग रही सरकार

दिल्ली में बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लगातार एक दूसरे के आमने सामने है. सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने पर विपक्ष के हंगामें के बाद बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर किया गया. इस मामले पर बीजेपी नेता विजेन्द्र गुप्ता (Vijender Gupta) का आरोप है कि विश्वास मत प्रस्ताव किस लिए, जिसके पास 70 में से 62 विधायक हैं वह किस बात का विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर रहा है. वहीं आगे उन्होंने  कहा जब अरबिंद केजरीवाल ने पार्टी बनाई तो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए बनाई थी. अभी खुद भ्रष्टाचार कर रहे हैं. तो इनके विधायकों को यह हैरानी हो सकती है कि हम तो भ्रष्टाचार मिटाने के लिए आए थे और यह भ्रष्टाचार कर रहे हैं. 

क्लासरूम बनाने के नाम पर भ्रष्टाचार 
विपक्षी विधायकों को सदन से बाहर किये जाने पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया था. सरकारी स्कूल में कमरे बनाने के नाम पर जो भ्रष्टाचार किया है और शराब नीति वापस क्यों ली? इस पर हम चर्चा चाहते थे. दोनों मुद्दों पर सरकार भाग रही है क्योंकि दोनों भ्रष्टाचार के बड़े मामले हैं, दरअसल भ्रष्टाचार के इन दोनों मामलों पर सरकार को जवाब न देना पड़े इसलिए हमें सदन से बाहर किया गया. हमारा कहना है कि CVC रिपोर्ट का नाम तक नहीं लेना चाहते पहले उसे दबाए रखा. अब उसके बाद जब वह प्रकाश में आ गया तो उसे दबा रहे हैं. विपक्ष को सदन से बाहर निकाल रहे हैं. आप द्वारा LG पर लगाए गये आरोप पर बहुत हास्यास्पद है. एलजी साहब ने 47 फाइलें लौटा दी और मुख्यमंत्री सिग्नेचर नहीं कर रहे. एलजी के पास फाइल जाएगी और सरकार के मुखिया के साइन ही नहीं होंगे. ये बिना एविडेंस के आरोप-प्रत्यारोप करेंगे.

क्या है पूरा मामला
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी  की सरकार ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में प्रस्ताव पेश रखते हुए केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर जुबानी तीर चलाए. वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामें के बाद विपक्ष के विधायकों को स्पीकर राखी बिड़ला ने सभी को पूरे दिन के लिए बाहर करने का आदेश दिया. इसके बाद मार्शल्स, बीजेपी के विधायकों को बाहर ले गए. बीजेपी विधायक, स्कूलों में बने क्लासरूम में हुये भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाने की मांग कर रहे थे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा
वहीं सदन में विश्वास मत पेश करने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम जनता को लगता है कि महंगाई अपने आप बढ़ रही है लेकिन ऐसा नहीं है. केंद्र के अनाप-शनाप टैक्स की वजह से महंगाई बढ़ रही है. इस टैक्स का खर्च आम लोगों पर नहीं किया जा रहा है बल्कि उससे अरबपति लोगों के लोन माफ किए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि एक ओर जहां पूरी दुनिया में पेट्रोल डीजल के दाम घटते हैं तो वहीं भारत में इसका दाम बढ़ता रहता है. आखिर ये पैसा कहां जा रहा है. ये पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है. जहां अलग-अलग राज्यों के विधायकों को डरा धमका के खरीदा जाता है. बीजेपी ने  आम आदमी पार्टी के 40 विधायकों को खरीदने के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हुए थे लेकिन हमारे विधायक ईमानदार हैं.

Related posts

Leave a Comment