मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि वाले रहे सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशि: आज का राशिफल कुछ राशियों के लिए हानि लेकर आ रहा है. मेष, कर्क और तुला राशि वालों को आज सावधानी बरतने की आवश्यकता है. अन्या राशियों के लिए कैसा है आज का दिन, आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal In Hindi)-

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातको के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा. आपको परिवार के सदस्यों की ओर से कोई गिफ्ट मिल सकता है. माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नौकरी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में यदि आप से पहले कोई गलती हुई थी, तो  आपको उसके लिए माफी मांगनी पड़ेगी. आपका कोई रुका हुआ धन आपको मिल सकता है. आप किसी दूसरे से होड़ करने के चक्कर में अपनी सुख सुविधाओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. किसी कानूनी वाद-विवाद में आपको जीत मिलती दिख रही है, लेकिन उसमें कुछ विघ्न जरूर आएंगे. नौकरी के लिए इधर उधर भटक रहे जातक कोई छोटा-मोटा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. संतान की सेहत को लेकर आप थोड़ा चिंतित रहेंगे. कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले लोगों के लिए कोई बडा काम सकता है, जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं. आप अपने मकान की रंगाई पुताई व मरम्मत आदि करवाने पर भी विचार कर सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन के मामले में उत्तम रहेगा, क्योंकि आपके व्यवसाय की सोची-समझी योजनाएं सफल रहेंगी, लेकिन आपको संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर भागदौड़ करनी होगी. कार्यक्षेत्र में भी आपकी बातों से लोग प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके साथ कोई धोखा करने की कोशिश कर सकता है. किसी लड़ाई झगड़े की स्थिति के उत्पन्न होने में आपको धैर्य बनाए रखना होगा, इसलिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बात बिगड़ सकती है. आप शेयर मार्केट में निवेश करके कुछ धन कमा सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. आप व्यस्त होने के कारण परिवार के बाकी कामों को छोड़कर  व्यवसाय की ओर ध्यान लगाएंगे, तभी आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय को ऊपर उठाने में कामयाब होंगे. कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती है, जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. परिवार का कोई सदस्य आपके और जीवनसाथी के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न करा आ सकता है, जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी. परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातकों को किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होती दिख रही है. आप अपने भविष्य के लिए भी धन संचय करने में कामयाब रहेगे, लेकिन पिताजी से यदि आपकी कोई अनबन चल रही थी, तो उनसे माफी मांगने होगी. ननिहाल पक्ष से भी  आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. विदेशों से व्यवसाय कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे. आप किसी मन्नत के पूरी होने के कारण घर में पूजा पाठ करा सकते हैं. विद्यार्थियों की परीक्षा की तैयारी मैं कुछ अड़चनें आ सकती हैं.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने मन में किसी के प्रति भी गलत भावना नहीं रखनी है. सरकारी क्षेत्रों से संबंधित कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न हो सकती है, इसलिए आपको किसी से मदद लेनी पड़ सकती है. छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ  मिलेगा. परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइश कर सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आएंगे, जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा और आप एक दूसरे के प्यार  में डूबे नजर आएंगे.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ नरम गरम रहेगा. उनको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो उसे स्थगित कर दें, नहीं तो वाहन के खराबी के कारण आपको परेशानी होगी. आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा. आपको किसी परिवार के सदस्य से किए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी कार्य की योजना बनाएंगे, जिसमें आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको व्यवसाय की रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करना बेहतर रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को मन मुताबिक लाभ  मिलने के कारण उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करने का मौका मिल सकता है. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांग सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों आज अपने मन में चल रही उलझन को लेकर परेशान रहेंगे, इसलिए आपको कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा. कार्य क्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार लाभ तो मिलेगा. आपको किसी जरूरतमंद की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है. आप परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्याओ को लेकर परेशान रहेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं, जिसके बाद दोनों एक दूसरे के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों को आज अपनी सूझबूझ से काम लेना होगा. यदि आज कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें धैर्य अवश्य बनाए रखें. आपको परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित फैसला लेते समय वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी, नहीं तो आपका फैसला गलत हो सकता है. आप अपनी बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय का पूरा लाभ उठाएंगे. आपको  कोई अपनी मीठी बातों में फंसा सकता है. सांसारिक सुख भोग के साधनों में भी वृद्धि होती दिख रही है.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन एक नई ऊर्जा का संचार लेकर आएगा. आपका. कोई लंबे समय से चल रहा वाद विवाद समाप्त होगा. राजनीति में कार्यरत लोग किसी परिजन की बातों में आकर किसी से गलत बोल सकते हैं. व्यापार कर रहे लोगों को आज छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करके अपना कुछ पुराना कर्जा भी उतार सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य  आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. आपका कोई रुका हुआ काम आज आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन के मामले में उत्तम रहेगा. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को कोई बड़ा लाभ फायदा मिल सकता है, लेकिन आपकी तरक्की देखकर आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं. आपके किसी रुके हुए काम के पूरा होने से आप का मनोबल और ऊंचा होगा. सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार में कोई सदस्य  आपकी बात को ना मानकर आपको परेशान कर सकता है. ग्रहस्थ जीवन में जी रहे लोग अपने साथी के ऊपर आंख बंद करके भरोसा करेंगे और विद्यार्थियों को भी किसी परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा.

Related posts

Leave a Comment