दूसरे शहर से मंगवाए अपना फेवरेट फूड! Zomato ने शुरू किया इंटरसिटी फूड डिलीवरी की सुविधा

जोमैटो एक बेहद फेमस ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप (Online Food Delivery) हैं जिसका इस्तेमाल हम सब अपने आम जिंदगी में करते हैं.आपने भी जोमैटो से कई बार खाना मंगवाया होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि जोमैटो (Zomato) से आप दूसरे शहरों से भी खाना मंगवा सकते हैं. गौरतलब है कि जोमैटो ने लेजेंड्स नाम से इंटरसिटी फूड डिलीवरी का पायलट प्रोजेक्ट (Intercity Food Delivery) लॉन्च किया है. इस प्रोजेक्ट के जरिए कंपनी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाके और हैदराबाद, लखनऊ जैसे बहुत से शहरों के रेस्टोरेंट से खाना मंगवा सकते हैं. कंपनी खाने को सही तरीके से पैक करके हवाई रास्ते से इसे दूसरे शहरों में पहुंचाने का काम करेगा. इसके साथ ही खाना खराब न हो जाएं इसके लिए इस मोबाइल फ्रीज (Mobile Fridge) का इस्तेमाल किया जाएगा.

बाद में कंपनी प्रोजेक्ट का करेगी विस्तार
कंपनी ने फिलहाल इसे एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लॉन्च किया है. इसे दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, लखनऊ जैसे इलाके में शुरू किया गया है और बाद में इसका विस्तार पूरे देश में किया जाएगा. जोमैटो मे बता है कि इसके लिए 100 से अधिक एयरपोर्ट और कई बड़े फूड प्वाइंट्स को इस प्रोजेक्ट के अंदर लाया जाएगा.

इस प्रोजेक्ट का नाम ‘इंटरसिटी लेजेंड’ गया है. इससे पहले जोमैटो ने  10 मिनट में डिलीवरी सेवा की शुरुआत की थी. इसमें कंपनी केवल 10 मिनट में खाना डिलीवरी करने का दावा कर रही है. इस सेवा को फिलहाल गुरुग्राम जैसी जगहों पर शुरू किया गया है.

अब किराने के सामान की भी होगी डिलेवरी
आपको बता दें कि जोमैटो ऑनलाइन फूड डिलीवरी के साथ-साथ किराने का सामान डिलीवरी करने के काम को भी कर रहा है.जोमैटो के ग्रॉसरी ऐप ब्लकिंट के अधिग्रहण के बाद से जोमैटो को बैक ऐंड से लिंक कर दिया गया है. इसके लिए आप दिल्ली एनसीआर के लोद खाने के साथ-साथ अब ग्रोसरी आइटम्स को भी अपने घर पर कुछ ही मिनटों में मंगवा सकते हैं. फिलहाल ग्रोसरी आइटम (Grocery Items Delivery) की डिलीवरी के काम को भी पायलट प्रोजेक्ट (Pilot Project) के रूप में शुरू किया गया है. बाद में उसे दूसरे शहरों में भी शुरू किया जाएगा. 

Related posts

Leave a Comment