लड़की करती थी अनजान यूजर से चैटिंग, अश्लील वीडियो के जरिए लड़का करने लगा ब्लैकमेल

मुंबई (Mumbai) में एक 14 साल की लड़की ने एक 13 साल के लड़के के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि इस 13 वर्षीय लड़के ने लड़की के अश्लील वीडियो शूट (Obscene video) किए थे और उनके जरिए वह सोशल मीडिया साइट पर लड़की को ब्लैकमेल कर रहा था. लड़का कोई और नहीं बल्कि उसी लड़की के स्कूल में पढ़ता है. पुलिस ने लड़के को नोटिस भेज दिया है जिसमें कहा गया है कि चार्जशीट दायर करते समय बच्चों का कोर्ट में उपस्थित होना अनिवार्य है.

वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी माता-पिता को अपने बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए कि उनके बच्चे इंटरनेट पर क्या करते हैं और किससे बातें करते हैं. शिकायत के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान शिकायतकर्ता लड़की और आरोपी लड़के के बीच सोशल मीडिया साइट पर दोस्ती हुई थी जिसके बाद से ही ब्लैकमेलिंग शुरू हो गई.

लड़की ने कर ली थी फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार

लड़की ने कहा उसने अनजान यूजर की तरफ से आई फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) को स्वीकार कर लिया था. इसके बाद दोनों चैटिंग करने लगे और बातों-बातों में दोनों में इतनी गहरी दोस्ती हो गई कि लड़की, लड़के पर पूरी तरह से विश्वास करने लगी. हालांकि लड़की उस लड़के को पहचान नहीं पाती थी. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दोनों एक वीडियो कॉलिंग ऐप के जरिए ‘ट्रुथ ओर डेयर (सच और हिम्मत)’ गेम खेलने लगे.

आरोपी इस तरह करता था लड़की को ब्लैकमेल

इसी बीच लड़के ने लड़की को ‘हिम्मत’ के तौर पर कपड़े उतारने के लिए कहा और स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऑप्शन के जरिए इसे शूट कर लिया. इस अश्लील वीडियो शूट के जरिए ही लड़के ने लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. यहां तक कि, लड़के ने लड़की से कहा कि अगर उसने उसकी मांगें पूरी नहीं कीं तो वह उसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल देगा. जब लड़की ने लड़के की मांगें सुनीं तो चौंक गई. लड़के ने कई और मौकों पर भी उससे ‘हिम्मत’ के तौर पर ऐसे ही गलत काम करने के लिए मजबूर किया था, जिसके बाद लड़की ने लड़के को इंस्टाग्राम (Instagram) पर ब्लॉक कर दिया.

लड़की की दोस्त ने किया पीड़िता को अलर्ट

तब लड़के ने लड़की की एक दोस्त को उसका यह वीडियो भेज दिया, जिसके बाद शिकायतकर्ता लड़की की दोस्त भी उस लड़के से अलर्ट हो गई और उसने भी उसे सोशल मीडिया साइट (Social media site) पर ब्लॉक कर दिया, साथ ही अपनी दोस्त को भी अलर्ट कर दिया. इसके बाद पीड़ित लड़की ने पुलिस की मदद ली.

वहीं, जब जांच के दौरान IP एड्रेस (किसी भी डिवाइस का पता) ट्रेस किया गया तो पता चला कि लड़का उसी इलाके का रहने वाला है और लड़की के ही स्कूल में पढ़ता है. वहीं, जब लड़के के माता-पिता को अपने बेटे की इन करतूतों के बारे में पता चला तो वे भी चौंक गए. उन्होंने भी बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके लड़के ने सबसे ज्यादा समय अपने कमरे में ही बिताया था.

Related posts

Leave a Comment