पंजाब की सभी 13 सीटें AAP को दें, दिल्ली में हम होंगे मजबूत, फिरोजपुर में बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के फिरोजपुर में टाउनहॉल में सभा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी आढ़तियों और व्यापारियों को बिचौलिया मानते हैं. हम आढ़तियों और व्यापारियों को देश एवं पंजाब की अर्थव्यवस्था को रीढ़ मानते हैं. देश की अर्थव्यवस्था के लिए जितने जरूरी किसान और मजदूर हैं, उतने ही जरूरी व्यापारी और आढ़ती भी हैं. अगर आप नहीं रहें, तो देश की अर्थव्यवस्था दो मिनट भी आगे नहीं बढ़ पाएगी.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने से पहले इंडस्ट्री और व्यापार का बुरा हाल था. इंडस्ट्री पंजाब छोड़कर आस-पास के राज्यों में जा रही थी, लेकिन दो साल में इंडस्ट्री का पंजाब से बाहर जाना रुका ही नहीं, बल्कि पंजाब में आना शुरू हो गया है. 50 हजार करोड़ का निवेश पंजाब आ चुका है.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि टाटा का दूसरा सबसे बड़ा स्टील का प्लांट पंजाब में लग रहा है. जर्मनी, नीदरलैंड जैसे देशों की कंपनी के प्लांट लगने शुरू हो चुके हैं. इन्होंने 75 साल से पंजाब का बुरा हाल करके रखा था, लेकिन दो साल में हमने पंजाब की स्थिति को संभाल लिया है और अब धीरे-धीरे सुधार शुरू होने लगी है.

पंजाब में 83 फीसदी लोगों को फ्री में बिजली
उन्होंने कहा कि अब पंजाब के व्यापारियों के लाइसेंस और एनओसी लेने का काम जल्दी होने लगा है. आपने जो ताकत हमें दी, हम उससे पंजाब में अच्छे काम कर रहे हैं. आप लोगों ने विधानसभा चुनावों में 117 सीटों में से 92 सीट देकर हमारे हाथ मजबूत किए, जिससे हम तमाम काम कर पा रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब के 83 फीसदी लोगों की बिजली फ्री कर दिए हैं. पूरे देश में केवल पंजाब और दिल्ली में मुफ्त बिजली मिलती है. हमने मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं. यह सभी काम ऐतिहासिक हैं. उन्होंने कहा कि सभी केंद्रों में उनके हाथ मजबूत करें. पंजाब की सभी 13 सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को विजयी बनाएं, तो दिल्ली में उनकी ताकत बढ़ेगी.

पंजाब की जीत से देश में बढ़ेगी ताकत
नरेंद्र मोदी आढ़तियों और व्यापारियों को बिचौलिया मानते हैं।

हम आपको देश की अर्थव्यवस्था को रीढ़ मानते हैं।

देश की अर्थव्यवस्था के लिए जितने ज़रूरी किसान और मज़दूर हैं, उतने ही ज़रूरी व्यापारी और आढ़ती भी हैं।

अगर आप ना हो तो देश की अर्थव्यवस्था दो मिनट भी आगे ना बढ़े।
उन्होंने कहा कि पंजाब के कई ऐसे मसले हैं, जिनके लिए हमें केंद्र सरकार से लड़ना पड़ेगा, आप हमारे हाथ मजबूत कीजिए. हम पंजाब के हक के लिए लड़ जाएंगे. बता दें कि सातवें चरण और अंतिम चरण में 1 जून को पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान है. इस चुनाव में आप आदमी पार्टी, कांग्रेस, भाजपा और शिरोमणि अकाली दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment