रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी ! जाने कौन -कौन से रुट पर दौड़ेंगी सुपरफास्ट ट्रेन ?

नई दिल्लीः जैसे जैसे कोरोना के मामलों में कमी आ रही है वैसे वैसे रेलवे की ओर से सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है. इसी बीच पश्चिमी रेलवे ने यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए और उन्हें उनके गंतव्यों तक जल्दी से जल्दी पहुंचाने के लिए भावनगर टर्मिनस-काकीनाड़ा पोर्ट स्पेशल ट्रेन को सुपरफास्ट ट्रेन में बदलने का फैसला लिया है. रेलवे के इस फैसले से यात्री कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे.

भारतीय रेल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 02700 के लिए टिकटों की बुकिंग 13 जुलाई, 2021 यानि आज से नामित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी. हालांकि, इन ट्रेनों की सुविधा नवंबर से यात्रियों को मिलने लगेगी.

वहीं, रेलवे ने दूसरी ओर पश्चिम मध्य रेलवे एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दी के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेन 17 जुलाई से हर शनिवार को चलेगी. स्पेशल ट्रेन एर्नाकुलम से शाम 7 बजे चलेगी जो कि तीसरे दिन सुबह 6.45 बजे भोपाल पहुंचेगी और शाम 5.50 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंच जाएगी.

इसी तरह से 06172 हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन 20 जुलाई से हर मंगलवार को हजरत निजामुद्दीन से सुबह 5.10 बजे रवाना होकर तीसरे दिन 3.10 बजे एर्नाकुलम स्टेशन पहुंच जाएगी.

बता दें कि बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. ऐसे में इसका असर रेलवे परिचालन पर दिखने लगा है. समस्तीपुर रेलमंडल के दो अलग-अलग रूटों पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.

10 जुलाई से समस्तीपुर दरभंगा रेलखंड के डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. इन रूटों पर कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है साथ ही कुछ को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है.

Related posts

Leave a Comment