ओलंपिक के लिए चुने गए खिलड़ि‍यों की मदद करेगी सरकार, तैयारियों के लिए देगी 5 लाख

हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने देश और दुनिया में हरियाणा का नाम रोशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को उनकी तैयारी के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने का फैसला किया है.

बुधवार को हुई हरियाणा सरकार की कैबिनेट में यह फैसला लिया गया. कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि खिलाड़‍ियों को दी जानी वाली इस राशि को प्रिपरेशन मनी के तौर पर दी जाएगी.

हरियाणा में खेलों के लिए अलग कैडर, अब खिलाड़ियों को खेल विभाग में भी मिलेंगी नौकरियां

मंत्री कंवर पाल सिंह ने कैबिनेट में लिए गए सरकार के फैसलों के बारे में बताया कि ‘राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य मंत्रिमंडल ने एक अलग कैडर बनाने का निर्णय लिया, जिसके तहत ग्रुप-ए में डिप्टी डायरेक्टर के 50 पद, सीनियर कोच के 100 पद और ग्रुप-बी में कोच के 150 पद, और ग्रुप-सी में जूनियर कोच के 250 पद मंजूर किए गए हैं.’

हरियाणा में आठ जिलों के 16 जगहों पर गोदाम बनाएगा हैफेड

हरियाणा में हैफेड आठ जिलों में 16 स्थानों पर 2.72 लाख मीट्रिक टन क्षमता के गोदामों का निर्माण करेगा. इसके लिए राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) से 113.03 करोड़ रुपये का ऋण लिया जाएगा. राज्य सरकार इसकी गारंटी देगी. सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सहकारिता विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान दी गई.

मंत्री कंवर पाल सिंह ने बताया कि इसके अलावा राज्य सरकार ने दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के भीतर चलने वाले सार्वजनिक और निजी वाहनों को मोटर वाहन कर में छूट देने का भी फैसला किया है. वहीं उन्‍होंने बताया हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा.

Related posts

Leave a Comment