हरियाणा पुलिस के जवानों को आज से लगेगा कोरोना का टीका, सबसे पहले DGP मनोज यादव लगवाएंगे वैक्सीन

हरियाणा पुलिस के जवान आज से शुरू होने वाले COVID-19 के दूसरे फेस में टीका लगवाएंगे. सबसे पहले राज्य के DGP मनोज यादव को टीका लगवाने के लिए नियुक्त किया गया है, लगभग 11 बजे पंचकूला के पुलिस मुख्यालय, सेक्टर -6 में टीकाकरण अभियान का उद्घाटन करेंगे.

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जब कोविड -19 अपने चरम पर था, तब पूरी पुलिस फोर्स ने लगातार फ्रंट लाइन पर काम किया था और उनके प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर भी लगातार पहचान मिली थी.

” प्रवक्ता ने आगे कहा कानून और व्यवस्था बनाए रखने के अलावा, हमारे प्रत्येक अधिकारी और जवानों ने निर्भय होकर गरीबों और ज़रूरतमंदों, प्रवासी मज़दूरों और मज़दूरों की सुरक्षित घर वापसी और बुजुर्गों की देखभाल करने के लिए भोजन सुनिश्चित किया. लॉकडाउन में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आता है. पुलिस के प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर भी लगातार मान्यता मिली हुई है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, हरियाणा में वर्तमान में 1,055 सक्रिय मामले हैं. अब तक 2,63,989 रिकवरी और 3,023 मौतें हुई हैं. इसमें 20 केंद्र शहर के प्राइवेट अस्पतालों में बनाए गए थे और एक जिला अस्पताल में बनाया गया था। 627 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीका लगाया गया। 21 केंद्रों पर 700 लोगो का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था.

1 लाख 25 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाया गया टीका
हरियाणा में लगभग 1 लाख 25 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया गया है. अब दूसरे चरण की भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के मिशन निदेशक प्रभजोत सिंह ने बताया कि दूसरे चरण के लिए सात फरवरी 2021 तक सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का पंजीकरण को-विन पोर्टल पर किया जाएगा.

फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में राजस्व, पंचायती राज संस्थान, जेल, राज्य पुलिस, होमगार्ड, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के कर्मचारियों को शामिल किया गया है. अभी तक पोर्टल पर दूसरे चरण के लिए लगभग 1 लाख 10 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स का पंजीकरण हो चुका है. राज्य में कोविड वैक्सीन की 7 लाख 23 हजार डोज केंद्र सरकार से प्राप्त हुई हैं.

Related posts

Leave a Comment