हाथियों के झुंड ने मचाया उत्पात, घरों में की तोड़फोड़, धान की फसल को पहुंचाया नुकसान

ओडिशा के मयूरभंज जिले में मंगलवार को हाथियों के झुंड ने आतंक मचा दिया. हाथियों का ये झुंड झारखंड के दलमा फ़ॉरेस्ट से जिले के कई गांवों में घुस गया जिस से यहां लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया. लगभग 40 से 50 हाथियों के झुंड ने जिले की फ़ॉरेस्ट रेंज में स्थित बेतनोती, बारीपाड़ा, उडाला, देवली और रसगोबिंदपुर गांवों में कई मकानों को नष्ट कर दिया साथ ही धान की फसल को भी नुकसान पहुंचाया. घटना की जानकारी मिलने पर वन अधिकारी यहां पहुंचे और उन्होंने हाथियों के झुंड को गांव से बाहर खदेड़ दिया.

स्थानीय निवासी राघव चंद्र नाइक का मकान भी हाथियों ने तोड़ दिया. उन्होंने बताय, “सुबह लगभग 10 बजकर 30 मिनट पर हाथियों के झुंड ने हमारे गांव में प्रवेश किया और घरों में तोड़फोड़ मचा दी. हम किसी तरह से जान बचाकर घर से भागने में सफल रहे. साथ ही ये हाथी हमारे घरों में मौजूद अनाज को भी ले गाए.” साथ ही उन्होंने कहा, “हमारे पास अब खाने को कुछ नहीं बचा, हाथियों ने हमारे पूरे घर को नष्ट कर दिया है. अब हम कहा सोएंगे.”

नेशनल हाईवे भी किया ब्लॉक

इस दौरान हाथियों का ये झुंड नेशनल हाईवे पर भी आ गया और कुछ समय के लिए हाईवे ब्लॉक हो गया. जिसके चलते जिले में यातायात भी प्रभावित हुआ. हाथियों का ये झुंड एक के बाद एक लगातार मयूरभंज फ़ॉरेस्ट रेंज स्थित गांवों के घरों को नष्ट करते हुए आगे बढ़ता रहा. साथ ही खाने की तलाश में इसने अलग अलग गांवों में धान की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा दिया. हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है ।

Related posts

Leave a Comment