हिस्ट्री शीटर हर 15 दिन में थाने में लगाएँगे हाज़री: पुलिस कमिश्नर

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह ने आज अपने ऑफिस सेक्टर 21C में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पुलिस महानिदेशक, हरियाणा के निर्देशानुसार अधिकारियों को प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर अपने-अपने इलाका में अच्छे मास्क पहनकर क्षेत्र मे जाने के निर्देश दिए और कहा कि घरों से बाहर लोगों का मास्क पहनना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मास्क के अधिक से अधिक चालान किए जाएँ।

नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों के उत्तम कार्य करने हेतु नम्रता पूर्वक उनका मार्गदर्शन किया जाना चाहिए। समय-समय पर पुलिस कर्मियों का कोरोना टैस्ट करवाए जाने बारे व स्वास्थय विभाग द्वारा जारी गाईड लाईन की पालना के निर्देश दिए गए।

इसके अतिरिक्त पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा अभियोगों में शीघ्र अनुसंधान कार्य पूर्ण करने उपरांत चालान न्यायालय में समायत हेतु भेजने बारे निर्देश दिए गए तथा साथ ही उन्होने कहा कि एन॰डी॰पी॰एस॰ व आर्मस एक्ट के तहत अपराध करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए अधिक से अधिक अभियोग अंकित किए जाएँ।

सी॰एम॰विंडो, पुलिस महानिदेशक कार्यालय, ऑनलाइन या अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का निपटारा 15 दिन के अंदर-अंदर किए जाने के निर्देश दिए गए।

समाज में बुराई फैलाने वाले लोगों की सूची बनाने, थाना के इलाके में पुरानी दुश्मनी आदि के चलते होने वाले अपराधों की रोकथाम करने, थानों में आदतन अपराधियों की हिस्ट्री सीट व पर्सनल फाइल खोलने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी को निर्देश दिए की अपने एरिया के हिस्ट्री शीटर पर नजर रखें। अपने एरिया हिस्ट्री शीटर से हर 15 दिन में अपने एरिया के थाने में हाजरी लगवाएँ

उन्होंने कहा की चोरी के वहानो की तलाश के लिए जीपनैट का इस्तेमाल करे। थाने के सदिंग्ध व्यक्तियो पर कड़ी नजर रखे। पुलिस कमिश्ननर ने पुलिस कार्य प्रणाली को बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रोफेशनल कार्य करके अपने थाने को आर्दश थाना बनाऐ।जिस थाने का काम बेहतर होगा उसको इनाम मिलेगा।

Related posts

Leave a Comment