नए भारत की गारंटी में हरियाणा का कितना योगदान- CM मनोहर लाल खट्टर देंगे अपनी राय

टीवी 9 नेटवर्क अपने वैचारिक मंच व्हाट इंडिया थिंक्स टुडे (What India Thinks Today) के साथ फिर से तैयार है. 3 दिन चलने वाले इस कॉनक्लेव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम अरविंद केजरीवाल, एलजी मनोज सिन्हा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जैसे दिग्गज नेता शामिल होंगे. व्हाट इंडिया थिंक्स टुडे के तीसरे दिन (27 फरवरी) ‘सत्ता सम्मेलन’ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल होंगे और इस मंच के जरिए वह नए भारत की गारंटी से जुड़ी अपनी बात रखेंगे.

व्हाट इंडिया थिंक्स टुडे के ‘सत्ता सम्मेलन’ में ‘नए भारत की गारंटी’ सत्र में भारतीय जनता पार्टी शासित हरियाणा राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी शामिल होंगे. पिछले 10 सालों से हरियाणा की सत्ता पर काबिज खट्टर बदलते और संवरते हरियाणा को लेकर अपनी बात रखेंगे. साथ ही हरियाणा में हो रहे विकास की राह को देश के साथ जोड़ते हुए विकसित राष्ट्र बनने के सपने में अपने राज्य के योगदान का भी जिक्र कर सकते हैं.

हरियाणा में चुनाव की डबल तैयारी
यह कॉनक्लेव ऐसे समय हो रहा है जब कुछ समय बाद देश में आम चुनाव होने हैं. सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर चुनावी तैयारियों में लगे हैं. हरियाणा में भी डबल स्तर पर चुनावी तैयारी की जा रही है क्योंकि यहां तो लोकसभा चुनाव के कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव भी होने हैं. खट्टर इस मंच के जरिए अपनी सरकार की उपलब्धियों की बात रख सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 तो एनडीए के लिए 400 पार का नारा लगा रहे हैं. ऐसे में इस लक्ष्य को पाने के लिए हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करना चाहेगी. 2019 के चुनाव में बीजेपी को सभी 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वह फिर से यह इतिहास दोहराना चाहेगी.

LG मनोज सिन्हा बताएंगे कश्मीर की बदलती फिजा
हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर के अलावा 6 अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी ‘सत्ता सम्मेलन’ में शामिल होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय भी इस मंच पर शामिल होंगे. ये दोनों नेता भी नए भारत की गारंटी को लेकर अपनी बात रखेंगे. राजनेताओं से सजे इस सम्मेलन में चुनाव के साथ-साथ प्रदेश की राजनीति पर चर्चा होने के आसार हैं.

‘सत्ता सम्मेलन’ में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा वहां की बदलती फिजा के बारे में जानकारी दे सकते हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारतीय सेना की शौर्यगाथा के बारे में बताएंगे तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे. अमित शाह के कार्यक्रम के साथ 3 दिन चलने वाले कॉनक्लेव का समापन भी होगा.

Related posts

Leave a Comment