कांग्रेस टूलकिट केस में 31 मई को बेंगलुरु में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की थी ट्विटर इंडिया के MD से पूछताछ

नई दिल्ली: कथित ‘कोविड टूलकिट’ मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की एक वरिष्ठ टीम कांग्रेस टूलकिट मामले में ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी से पूछताछ करने 31 मई को बेंगलुरु गई थी. इससे पहले 25 मई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मामले की जांच के संबंध में ट्विटर इंडिया को नोटिस भेजा था.

25 मई को ट्विटर के ऑफिस पहुंची थी दिल्ली पुलिस

25 मई को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने कथित ‘कांग्रेस टूलकिट केस’ के संदर्भ में दर्ज शिकायत की जांच के संबंध में ट्विटर को नोटिस भेजकर उससे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैनिपुलेटिव’ बताने पर स्पष्टीकरण मांगा था. पुलिस की दो टीम शाम के समय दिल्ली के लाडो सराय ओर गुरुग्राम में ट्विटर के कार्यालय भी पहुंची थी क्या है मामला?

दरअसल बीजेपी ने पिछले महीने आरोप लगाए थे कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को ‘भारतीय स्वरूप’ या ‘मोदी स्वरूप’ बताया और देश और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि खराब करने का प्रयास किया. हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि बीजेपी उसे बदनाम करने के लिये फर्जी ‘टूलकिट’ का सहारा ले रही है. इस संबंध में कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस के कथित टूलकिट को बीजेपी नेताओं द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद Twitter ने इसे मैनुपुलेटेड मीडिया कैटगरी (तोड़-मरोड़ कर पेश किए गए मीडिया की श्रेणी) में भी डाल दिया था. इसके बाद काफी विवाद हुआ था ।

Related posts

Leave a Comment