सैंकड़ों युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध, यमुना एक्सप्रेस-वे पर बाधित हुआ ट्रैफिक

दिल्ली: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अब दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा भी पहुंच गया है. ग्रेटर नोएडा में सैकड़ों युवाओं ने सरकार कि अग्निपथ योजना का विरोध किया. यहां युवा सैंकड़ों की संख्या में इकट्ठा हो कर यमुना एक्सप्रेसवे पर पहुंचे और फिर हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने एक्सप्रेस-वे को दोनों से प्रभावित करने कि कोशिश भी की, लेकिन इस प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए और युवाओं को समझाने लगे. अग्निपथ के विरोध में जेवर टोल पर जाम लगने की स्तिथि भी बन गई, लेकिन कुछ दी देर में युवाओं को वहां से हटा दिया गया और वाहन सामान्य गति से चलने लगे हैं.

युवाओं के इस प्रदर्शन को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट कि मीडिया सेल ने बताया कि आज सुबह सैंकड़ों की संख्या में युवा इकट्ठा होकर यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन जिस जगह वो इकट्ठा हुए थे वो अलीगढ़ से सटा हुआ है. यहां बस को भी जलाया गया है, लेकिन वह जगह गौतम बुध नगर क्षेत्र में नहीं है. वहीं मीडिया सेल ने बताया कि युवाओं को पुलिस अधिकारियों ने समझाया उनसे सड़क खाली करने के लिए और प्रदर्शन ने उग्र रूप नहीं लिया.

यातायात हुआ था प्रभावित
युवाओं के प्रदर्शन के बाद यमुना एक्सप्रेस-वे के जेवर टोल पर जाम की स्थिति बन गई थी, जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से अपडेट दिया गया था कि जेवर टोल पर यातायात प्रभावित है इसलिए आप किसी दूसरे रूट का इस्तेमाल कर सकते है, वहीं डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने बताया कि ट्रैफिक कुछ ही देर के लिए प्रभावित हुआ था.

यातायात है सुचारू
युवाओं के इकट्ठा होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और उनकी समझाइश की. इस बीच सोशल मीडिया पर प्रदर्शन और जाम को लेकर कई पोस्ट सामने आने लगे, जिसके बाद गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लोगों से कहा कि जनपद में कहीं पर भी किसी प्रकार का कोई हाईवे बंद नहीं है और सभी मार्गों पर यातायात सुचारू रूप से संचालित हो रहा है.

कल भी हुआ था कई जिलों में प्रदर्शन
बता दें कल भी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में युवाओं ने प्रदर्शन किया था. इन युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की थी, युवाओं के हिंसक प्रदर्शन के जवाब में पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा था. बीते दिन लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, गोंडा जैसे कई जिलों में अग्निपथ योजना का भारी विरोध देखने को मिला था.

Related posts

Leave a Comment