PM Modi के खिलाफ करूंगी मानहानि का केस, मुझे कहा था शूर्पणखा- रेणुका चौधरी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मानहानि मामले में दोषी करार दिया और दो साल की सजा सुनाई. इसके बाद सियासी पारा चढ़ गया. कांग्रेस आगबबूला है. इस बीच पार्टी की नेता रेणुका चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और उन्होंने कहा कि वह 2018 में संसद में की गई कथित ‘शूर्पणखा’ टिप्पणी के लिए पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाएंगी. रेणुका चौधरी ने राज्यसभा कार्यवाही की वह क्लिप भी शेयर की जिसमें पीएम मोदी ने रामायण धारावाहिक का जिक्र किया था.

रेणुका चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम मोदी ने संसद में उन्हें ‘शूर्पणखा’ कहा था. अब उनके खिलाफ मानहानि का केस करूंगी. देखते हैं कितनी तेजी से अदालतें काम करती हैं. इस बीच कांग्रेस नेता को सोशल मीडिया यूजर्स ने याद दिलाया कि पीएम मोदी ने ‘शूर्पणखा’ शब्द का जिक्र नहीं किया और वह संसद में दिए गए बयान पर कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटा सकती हैं.

दरअसल, साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में बोल रहे थे. इसी बीच रेणुका चौधरी ठहाके मारकर हंस रहीं थीं. उनके ठहाकों की आवाज से राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा आ रही थी. इस पर तात्कालीन सभापति एम वेंकैया नायडू ने उन्हें टोक दिया था और कहा था कि आपके साथ क्या दिक्कत है. इस पर पीएम मोदी ने सभापति से अनुरोध करते हुए कहा था कि आपसे प्रार्थना है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है.

कांग्रेस आज करेगी संसद से विजय चौक तक प्रदर्शन
राहुल की सजा होने के बाद कोर्ट ने उन्हें 30 दिन की मोहलत दी है, लेकिन कांग्रेस सहित कई विपक्षी नेताओं ने कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़ा किया है. साथ ही साथ केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. उनका आरोप है कि सरकार ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों के जरिए एफआईआर, मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाकर विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाना चाहती है. कांग्रेस आज संसद से विजय चौक तक विरोध प्रदर्शन करने वाली है. इसके अलावा अन्य विपक्षी नेताओं के साथ एक बैठक भी करेगी क्योंकि कई गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं ने फैसले के खिलाफ अवाज उठाई है और राहुल गांधी को समर्थन दिया है.

Related posts

Leave a Comment