IBPS SO Result 2020: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

IBPS ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) 2020 के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी (IBPS SO Prelims Result 2020) कर दिया है. इस वेकेंसी के तहत स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के 645 पदों पर भर्तियां की जानी है.

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करके अपना रिजल्ट चेक (Result IBPS SO 2020) कर सकते हैं.

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं. रिजल्ट वेबसाइट पर 12 जनवरी, 2021 तक उपलब्ध रहेगा. बता दें कि IBPS स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर और 27 दिसंबर, 2020 को किया गया था.

IBPS की परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई थी. प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को अब IBPS मेंस की परीक्षा में शामिल होना है. बता दें कि आईबीपीएस मेंस की परीक्षा 24 जनवरी, 2021 को कराई जाएगी. इसके लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर उम्मीदवार इसे डाउनलोड किया जा सकता है.

ऐसे देखें रिजल्ट
IBPS SO प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं. यहां CRP SPL-X prelims के ऑप्शन पर क्लिक करें. क्लिक करते ही लॉगइन का ऑप्शन खुलकर आएगा. आप रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगइन कर सकते हैं. लॉगइन करते रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. आप आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट का प्रिंट ले लें.

इस बार आईबीपीएस की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 645 पदों पर भर्तियां की जानी है. सेलेक्शन के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई थी. इसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरवाए गए थे.

Related posts

Leave a Comment