ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप जारी हुआ शेड्यूल! जानिए कहां खेला जाएगा पहला मुकाबला

भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी हैं। वर्ल्ड कप में अभी भी अंतिम दो स्थानों के लिए कई टीमों में रेस लगी हुई है। इसके लिए 18 जून से जिम्बाब्वे में शुरू होने वाले क्वालीफायर में 10 टीमें आपस में भिड़ेंगी। वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे, नेपाल, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई के साथ प्रमुख टीमें हैं। इसके अलावा नीदरलैंड और अमेरिका की टीम भी जंग में शामिल हैं।

क्वालीफायर शेड्यूल हुआ जारी
ये टूर्नामेंट हरारे स्पोर्ट्स क्लब, क्वींस स्पोर्ट्स क्लब और ताकाशिंगा क्रिकेट क्लब में आयोजित किया जाएगा। टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप से टॉप तीन टीमें सुपर सिक्स चरण में पहुंचेंगी। सुपर सिक्स चरण से टॉप दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी और 2023 विश्व कप के लिए स्थान हासिल कर पाएंगी। इस बार टूर्नामेंट में कई बड़ी टीमें भी हैं जिसके चलते ये टूर्नामेंट काफी ध्यान आकर्षित करेगा। मेजबान जिम्बाब्वे को जबरदस्त स्थानीय समर्थन प्राप्त होगा लेकिन यह पूर्व विश्व कप विजेता श्रीलंका और वेस्टइंडीज की उपस्थिति में थोड़ा मुश्किल होगा।

उल्टी गिनती हो चुकी है शुरू
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की उलटी गिनती अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है और यह आयोजन टीमों के लिए एक दिवसीय क्रिकेट के शिखर आयोजन में जगह बनाने का एक अविश्वसनीय अवसर प्रस्तुत करता है। दो पूर्व पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैंपियन दावेदारों के साथ-साथ उभरते क्रिकेट राष्ट्रों के साथ, जो पहली बार क्वालीफाई करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

दोनों ग्रुप इस प्रकार है:
ग्रुप ए: वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नेपाल, नीदरलैंड और अमेरिका

ग्रुप बी: श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई

फाइनल 9 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा

Related posts

Leave a Comment