स्पेशल अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस ने किए 284 ओवरस्पीड ड्राइविंग व 520 लाइन चेंज के चालान

फरीदाबाद: आईजी ट्रैफिक हरदीप सिंह दून एवं पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के निर्देश पर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में एसएचओ ट्रैफिक पुलिस की टीम ने ओवरस्पीड व लाइन चेंज ड्राइविंग के विशेष अभियान चलाकर 804 वाहन चालकों का चालान काटकर 8.28 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है परंतु कुछ यात्री नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में आज ओवरस्पीड व लाइन चेंज ड्राइविंग वाले वाहन चालकों व यात्रियों के चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लाइन चेंज का ₹500 तथा ओवरस्पीड का ₹2000 का चालान है। ट्रैफिक पुलिस ने 520 लाइन चेंज वाहन चालकों तथा 284 ओवरस्पीड के चालान काटकर 8.28 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

नागरिकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने तेज गति सीमा से अधिक गति में वाहन न चलाने की अपील की। पुलिसकर्मियों ने बताया कि कुछ नवयुवक बहुत अधिक गति में वाहन चलाते हैं जिसकी वजह से कई बार वह सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं और अपने आसपास चलने वाले वाहनों को भी दुर्घटनाग्रस्त कर देते हैं जिसमें हर साल बहुत से वाहन चालकों की जान चली जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। पुलिस प्रवक्ता ने नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है यह अभियान जारी रहेगा

Related posts

Leave a Comment