“रेप से बच न सको, तो उसका मजा लो” : कर्नाटक कांग्रेस MLA की सदन में विवादित टिप्पणी

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar) ने गुरुवार को विधानसभा में बेहद विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो.’ दरअसल, विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी. जिसमें कई विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे. विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के पास वक्त की कमी थी और उन्हें शाम छह बजे तक चर्चा को पूरा कराना था जबकि विधायक समय बढ़ाने का आग्रह कर रहे थे.

कागेरी ने हंसते हुए कहा कि मैं उस स्थिति में हूं, जहां मुझे मजा लेना है और हां-हां करना है. ठीक है. मुझे तो यही महसूस होता है. मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए. मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखे.

उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है. पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने इस पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि देखिए, एक कहावत है, ‘जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मजे लो. आप एकदम इसी हालत में हैं.

Related posts

Leave a Comment