इंदौर में दलित दूल्हे की बारात को मंदिर में जाने से रोका, तीन गिरफ्तार

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में आदिवासी बहुल मानपुर क्षेत्र में एक दलित दूल्हे की बारात को गांव के कुछ दंबंगों ने मंदिर में जाने से रोक दिया. आरोप है कि सवर्णों ने बारात पर हमला बोल दिया और लोगों के साथ बदसलूकी की. मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार गांव के सवर्ण पुरुषों ने बारात में जा रही दो कारों को रोक दिया. बारातियों को मंदिर के अंदर जाने से भी रोका गया. इतना ही बारातियों को जातिसूचक शब्दों के साथ संबोधित किया गया और उनके साथ मारपीट भी की गई.
हालांकि ग्रामीणों ने दावा किया है कि दूल्हे ने मंदिर के अंदर पूजा की. कुछ बाराती नशे के हालत में थे और मंदिर के अंदर जा रहे थे, मंदिर में रामकथा चल रही थी इसलिए उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोका गया था.
बाद में पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में दूल्हे ने मंदिर में पूजा की और पुलिस सुरक्षा में शादी भी संपन्न हुई. मामले में मानपुर थाने में धारा 341, 323, 506, 153-A, 295-A, 147 और एससी/एसटी अत्याचार अधिनियम के प्रावधान के तहत आरोपियों पर केस दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि 9 आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related posts

Leave a Comment