ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में तीन नाबालिग लड़कों ने छठीं के बच्चे को पीटा, बनाया वीडियो

दिल्ली: दिल्ली (Delhi) से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) की सोसायटी तीन नाबालिग लड़कों (Minor Boys) ने कथित तौर पर छठी में पढ़ने वाले एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई की और वीडियो (Video) बनाकर और सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिया. वीडियो में मासूम मदद की गुहार लगाता और दर्द से कराहता हुआ दिख रहा है. कहा जा रहा है कि आरोपी लड़के बच्चे को बुरी तरह पीटते रहे और हंसते हुए उसका वीडियो बनाते रहे. बच्चे कि पिटाई का वीडियो आरोपी लड़कों ने सोसायटी के व्हॉट्सऐप ग्रुप (Whatsapp Group) पर शेयर किया, जो वायरल हो गया. सोसायटी वालों का कहना है कि बच्चे के साथ मारपीट की यह घटना पहली नहीं है, इससे पहले भी सोसायटी में कई बच्चों को इसी तरह पीटा गया है.

वीडियो के वायरल होने के बाद बच्चे की मां ने बिसरख थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित बच्चे की मां का कहना है कि उन्हें खुद भी इस घटना के बारे में कुछ नहीं पता था, बल्कि 21 जुलाई को उन्होंने सोसायटी के व्हॉट्सऐप ग्रुप पर वीडियो देखा, जिसमें उनके बेटे की बेरहमी से पिटाई की जा रही है. जिस वक्त उन्होंने वीडियो देखा उस वक्त बच्चा घर पर नहीं था, वह सोसायटी में ही साइकिल चला रहा था. पीड़ित की मां ने बताया कि वह अपने बच्चे को ढूंढने गई और उसे देखकर राहत की सांस ली. पूछने पर बच्चे ने मां को बताया कि मारपीट के बाद वह काफी घबरा गया था, इस वजह से उसने घर पर इस बारे में कुछ भी नहीं कहा. बच्चे ने बताया कि आरोपियों ने उसके पूरे परिवार का वही हश्र करने की धमकी दी थी.

ऐसे फूटा सोसायटी वालों का आक्रोश

22 जुलाई को सोसायटी वाले इकट्ठा हुए और सब बिसरख थाने पहुंचे, जिसके बाद पुलिस ने तीनों नाबालिगों से पूछताछ की. पुलिस ने कहा कि वह आगे की कार्रवाई कर रही है. पिटाई करने वाले तीन आरोपियों में से दो लड़के उसी सोसायटी में रहते हैं और एक दूसरे सोसायटी में रहता है. बच्चा जब बैडमिंटन खेलने गया था तभी तीनों नाबालिगों ने उसके साथ मारपीट की थी और उसका वीडियो बना लिया था. मामले में डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश चंदर ने बताया, ”जिन लड़कों ने मासूम बच्चे के साथ पिटाई की है, वो तीनो नाबालिक हैं, इसलिए प्रकरण कि जांच बाल कल्याण समिति कर रही है और बच्चों से पूछताछ भी की गई है. मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.”

Related posts

Leave a Comment