अरविंद केजरीवाल का 25 जुलाई को हिमाचल दौरा, पांच हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को दिलाएंगे शपथ

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 25 जुलाई को AAP के 5,000 से अधिक पार्टी पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए हिमाचल प्रदेश के सोलन का दौरा करेंगे. इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे.

हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए AAP पूरी ताकत झोंक रही है. इसलिए केजरीवाल की सोलन यात्रा इस पहाड़ी राज्य में पार्टी द्वारा पालमपुर में तिरंगा यात्रा आयोजित करने के दो सप्ताह बाद हो रही है. इस साल की शुरुआत में हुए पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की थी, इसके साथ ही आप ने हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में एतिहासिक जीत दर्ज की थी. इस जीत के सहारे ही आप पार्टी अब हिमाचल में अपनी जड़ें मजबूत करती हुई दिख रही है.

हिमाचल में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

हिमाचल की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पहाड़ी राज्य में सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद करती है, जैसा कि उसने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में किया था. इसके अलावा पंजाब विधानसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत दर्ज करने वाली AAP हिमाचल प्रदेश में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है. आप हिमाचल में खुद को बीजेपी और कांग्रेस दोनों के विकल्प के रूप में पेश कर रही है. इसलिए आप मुखिया केजरीवाल हिमाचल के मतदाताओं को लुभाने के लिए दिल्ली मॉडल का प्रदर्शन कर रहे हैं. आप ने पहले ही घोषणा करती दी है कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Related posts

Leave a Comment