पुलिस के 490 जवानों पर गिर सकती है गाज, परीक्षा में नकल का आरोप, केस दर्ज

दिल्ली पुलिस में करीब 490 सिपाही नकल करके भर्ती हुए हैं। यह आरोप स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस को दी शिकायत में लगाया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

अपराध शाखा ने एसएससी को पत्र लिखकर पूछा है कि सिपाहियों ने कैसे नकल की। अपराध शाखा के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि एसएससी की ओर से शिकायत मिली थी। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिपाही नकल करके पास हुए हैं। एसएससी की शिकायत पर मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसएससी के अपर सचिव परिमल करण ने दिल्ली पुलिस को कुछ दिन पहले शिकायत दी थी कि उन्हें संदेह है कि दिल्ली पुलिस की एसएससी की सिपाही भर्ती परीक्षा में 490 सिपाही नकल करने के पास हुए हैं। इन सिपाहियों के नंबर भर्ती परीक्षा में काफी ज्यादा आए हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस मामले में एसएससी ने अपने स्तर पर जांच की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई थी। अपराध शाखा की टीम इस मामले में पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एसससी को पत्र लिखकर पूछा है कि यह बताया जाए कि सिपाहियों ने नकल की है तो कैसे की है। एसएससी को इन सिपाहियों पर नकल करने को लेकर संदेह कैसे हुआ था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसएससी को पत्र लिखे कई दिन हो गए हैं, मगर एसएससी ने शुक्रवार तक कोई जवाब नहीं दिया था। एसएससी का जवाब आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment