पत्नी का लेखपाल बनना पति को नहीं भाया, कहा- नौकरी छोड़ो या घर

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में पति-पत्नी के बीच हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. थाना शमशाबाद क्षेत्र में शादी के बाद एक पत्नी की सरकारी नौकरी लग गई. वह सरकारी लेखपाल बन गई और सरकारी नौकरी में इतनी ज्यादा व्यस्त हो गई की वो पहले की तरह घर के कामों पर पूरा ध्यान नहीं दे पाती थी. इसी बात से पति परेशान हो गया और दोनों के बीच अनबन होने लगी.

पत्नी के सरकारी कामों से पति को दिक्कत हुई तो उसने दबाव बनाया की वह नौकरी छोड़ दे, लेकिन महिला नौकरी छोड़ने को तैयार नहीं हुई. इस बात को लेकर दोनों के बीच आपस में लड़ाई होने लगी. मामला परिवार के टूटने तक पहुंच गया. पति और पत्नी इस मामले को लेकर परिवार परामर्श केंद्र तक पहुंच गए.

13 साल पहले हुई शादी
परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर अमित गौड़ ने बताया कि एक दंपति की 13 साल पहले शादी हुई थी. शादी के बाद भी महिला ने पढ़ाई जारी रखी और उसे सफलता मिल गई. वह परीक्षा पास करके लेखपाल बन गई. पत्नी को मिली सफलता और सरकारी नौकरी करना पति के सम्मान को ठेस पहुंचा रहा था तो.

सरकारी नौकरी लगने के बाद पत्नी के बदले तेवर
इसी बात को लेकर पति ने दबाव बनाया की पत्नी नौकरी छोड़ दे. उसका कहना था की पत्नी अब पहले की तरह घर के कामों में ध्यान नहीं देती है. उसके तेवर बदल गए हैं. बात-बात पर घर में झगड़ा करती है. इस कारण उसे नौकरी छोड़नी पड़ेगी.

पत्नी ने कहा- किसी कीमत में नहीं छोड़ेंगे नौकरी
लेखपाल की सरकारी नौकरी पाई महिला का कहना है की उसका सपना पूरा हुआ है. वह बचपन से चाहती थी कि सरकारी नौकरे. अब उसने पढ़ाई और तैयारी करक सरकारी नौकरी पा ली है तो वह किसी भी कीमत पर नौकरी नहीं छोड़ेगी. जब पति-पत्नी के बीच का यह मामला परामर्श केंद्र पहुंचा तो दोनो पक्षों को बुलाकर समझाया गया है. कोई हल न निकलने के कारण मामले में अगली तारीख दे दी गई है.

Related posts

Leave a Comment