पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी, अब तक करीब 150 बच्चे अस्पताल में भर्ती

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी से बच्चे बीमार हो रहे हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी के रविवार को बताया कि जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल के बाल रोग वार्ड में पिछले चार दिनों से रोजाना 40-50 बच्चों को भर्ती किया जा रहा है. उनके अनुसार इसमें से अस्सी से नब्बे फीसदी बच्चों की कोरोना जांच की गई और उसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बच्चे को स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट में भेजा गया और वह आइशोलेशन में है. बाकी सभी बच्चे जिनकी उम्र एक से पांच साल तक है, उन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षणों के साथ इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी है.

बाल रोग विशेषज्ञ कर रहे मामलों की जांच

एक सीनियर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि मलेरिया और डेंगू की जांच की गई. इसके अलावा 45 अतिरिक्त बेड्स भी जोड़े गए हैं. हालात से बेहतर तरीके से निपटने के लिए शुक्रवार को नया वार्ड भी खोला गया. इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा कि ये केस बहुत ज्यादा जटिल नहीं है और डिस्चार्ज रेट हाई है. स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बाल रोग विशेषज्ञ इन मामलों की जांच कर रहे हैं. अब तक, यह सिजनल इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी का मामला लगता है.

बंगाल में कोरोना की स्थिति

इस बीच, पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 751 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अबतक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 15,56,908 हो गई है. वहीं, गत 24 घंटे में और 10 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है जिससे राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 18,577 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दैनिक बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को संक्रमण से जिन 10 लोगों की मौत हुई है उनमें से चार नदिया जिले के हैं.

हालांकि, 751 नए संक्रमितों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही और रविवार को 757 मरीज संक्रमण मुक्त हुए. अबतक राज्य में 15,30,144 मरीज महामारी को मात दे चुके हैं. बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों में कोलकाता के 125 और उत्तर 24 परगना के 124 मरीज शामिल हैं. इस समय पश्चिम बंगाल में 8,187 मरीज उपचाराधीन हैं.

Related posts

Leave a Comment