कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का 80 साल की उम्र में निधन, मंगलुरु के अस्पताल में ली अंतिम सांस

Oscar Fernandes Death: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का सोमवार को कर्नाटक के मंगलुरु स्थित अस्पताल में निधन हो गया. इस साल जुलाई में सुबह के वक्त योग करते हुए सिर में चोट की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी. ऑस्कर फर्नांडिस यूपीए सरकार में सड़क एवं परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री भी रह चुके हैं. अभी भी वह राज्यसभा सांसद थे. उनकी गिनती राहुल गांधी और सोनिया गांधी के करीबियों में होती है. वह सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ऑफ द ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन भी रहे हैं. ऑस्कर फंर्नांडिस एआईसीसी के महासचिव भी रहे हैं.

कांग्रेस ने जताया शोक

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने ट्विट करते हुए दुख जताया है. कांग्रेस ने कहा- “ऑस्कर फर्नांडिस के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है, उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. एक कांग्रेस के दिग्गज, समावेशी भारत के लिए उनके दृष्टिकोण का हमारे समय की राजनीति पर उनका बहुत बड़ा प्रभाव था. कांग्रेस परिवार को उनके मार्गदर्शन और दिशा-निर्देश की कमी खलेगी.”
PM मोदी ने कहा- दुख की घड़ी में प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- राज्यसभा सांसद ऑस्कर फर्नांडीस जी के निधन से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

Related posts

Leave a Comment