कन्हैया की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में इंटरनेट बंद, BJP ने किया उदयपुर बंद का आह्वान, पाक से संबंध की NIA करेगी जांच

राजस्थान: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) शहर में मंगलवार को दिनदहाड़े दो लोगों ने कन्हैया लाल नाम के शख्स की गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या को इसलिए अंजाम दिया क्योंकि कन्हैया लाल के 8 साल के बेटे ने पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी करने वाली नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. वहीं, अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

उदयपुर की इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार सवालों के घेरे में आ गई है. लिहाजा सरकार ने आरोपियों की गिरफ्तारी के ठीक बाद मामले की उच्चस्तरीय जांच का फैसला किया है. मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया. 4 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी SIT में शामिल किए गए हैं. SOG के एडीजी अशोक राठौड़, ATS के आईजी प्रफुल्ल कुमार और एक एसपी और एक एडिशनल एसपी जांच में शामिल किए गए हैं.

पाकिस्तान कनेक्शन पर NIA करेगी जांच

वहीं, अब मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच के लिए  NIA की टीम को भी राजस्थान भेजा गया है. बताया जा रहा है, एनआईए की 4 सदस्यीय टीम इस बात की जांच करेगी कि इनका किसी इस्लामिक संगठन से कोई ताल्लुक तो नहीं है? खासतौर पर पाकिस्तान कनेक्शन है या नहीं? वहीं, आज बीजेपी ने राजस्थान बंद का आह्वान किया है. 

पूरे राजस्थान में धारा-144 लागू

बता दें, घटना के बाद पूरे उदयपुर शहर में तनाव का माहौल पैदा हो गया. सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतर अपना विरोध जताया जिसके बाद उदयपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई और शहर भर में धारा-144 लागू की गई. वहीं, इंटरनेट सेवाओं को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया. इसके अलावा, उदयपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई.

राजस्थान पुलिस सेवा की 30 कंपनियां उदयपुर में तैनात

बताया जा रहा है, AGD, IG, एसपी हालात पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही राजस्थान पुलिस सेवा की 30 कंपनियां तैनात की गई है. राजस्थान आर्म्स पुलिस की 5 कंपनियों को भी तैनात किया गया है. वहीं, उदयपुर के संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है. धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा और सविना इलाके में कर्फ्यू लगा है. बता दें, इस मामले पर पूरे राजस्थान के लोगों में गुस्सा दिखने के बाद राज्य भर में धारा-144 लागू कर दी गई है. साथ ही 24 घंटे के लिए इंटरने सेवा भी बंद कर दी गई है.

Related posts

Leave a Comment