बीजेपी को हटाने का हो चुका है संकल्प… लालू यादव का मोदी सरकार पर निशाना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है. सोमवार को गोपालगंज पहुंचे लालू यादव ने कहा है कि केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार को हटाने का संकल्प हो चुका है. इसके लिए बकायदा 19-20 पार्टियां इकट्ठा हुई है और बैठकर उचित निर्णय लिया है. लालू यादव की पार्टी आरजेडी भी विपक्षी गठबंधन INDIA का हिस्सा है.

लालू यादव ने कहा कि 19-20 विपक्षी पार्टियों ने INDIA एक प्लेटफॉर्म बनाया है. अगले 30-31 को मुंबई में इसकी एक और बैठक होने वाली है. जेल से जमानत पर बाहर निकलने और सेहत में सुधार होने के बाद से लालू यादव लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए नजर आए हैं. इससे पहले उन्होंने युवाओं से देश को बचाने की अपील की थी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुंबई में होने वाली इंडिया की बैठक में गठबंधन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने आज तक ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा था. लाल किला पर झंडा फहरा रहे हैं और बिना जनता के आशीर्वाद दिए कह रहे हैं कि अगले साल फिर वो ही फहराएंगे. इसका मतलब है कि ये लोग व्याकुल हो चुके हैं.

पहले कहा था कि बाबा साहब के विचारों वाले दल इकट्ठा हो रहे
इससे पहले लालू यादव ने कहा था महाराष्ट्र में बाबा साहब के विचारों वाले दल इकट्ठा हो रहे हैं. उन्होंने देश के युवाओं और छात्रों से देशभर में घूमने की अपील करते हुए कहा था कि हम देश की अखंडता को मिटने नहीं देंगे. केंद्र सरकार संविधान को मिटाने का प्रयास कर रही है लेकिन हम वैसा होने नहीं देंगे. युवाओं को ही देश को बचाना है और आजादी की तहत लड़ाई लड़नी है.

केंद्र की बीजेपी को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने बनाया ‘INDIA’
दरअसल, आगामी आम चुनाव को देखते हुए कांग्रेस समेत देश की 18-20 पार्टियों ने मिलकर एक गठबंधन बनाया है जिसे INDIA नाम दिया है. पिछले आम चुनाव से पहले भी केंद्र सरकार को घेरने के लिए इस तरह की मुहीम चलाई गई थी लेकिन अंत में आते-आते सभी दल विखर गए. हालांकि, इस बार स्थिति कुछ और बन रही है. गठबंधन की पहली बैठक बिहार की राजधानी पटना में हुई थी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगुवाई की थी.

मुंबई में होने वाली है अगली बैठक
इसके बाद दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई थी और कांग्रेस पार्टी ने उसकी अगुवाई की थी. इसी बैठक में विपक्षी दलों के गठबंधन को INDIA नाम दिया गया. गठबंधन की तीसरी बैठक अब 30-31 अगस्त को मुंबई में होने वाली है. इस बार की बैठक में कन्वेयर समेत कई अहम पदों और उस पर काबिज होने वाले नेताओं के नाम का ऐलान हो सकता है.

Related posts

Leave a Comment