कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली-NCR में होगी बारिश, इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंढ़ बढ़ गई है. दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा, यूपी और बिहार के कई जिलों में घने कोहरे के साथ तापमान में गिरावट आ गई है. दिल्ली के लोगों के लिए गुरुवार की सुबह भी काफी ठंडी रही. गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.1 और अधिकतम तापमान 23.0 रहने की संभावना है. दिन में हल्की हवा चलेगी. इससे ठंड और ज्यादा बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार पूरे दिन आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अगले 24 घंटों में दिल्ली-NCR क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई गई है.

वहीं, पिछले दिन की तुलना में दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में बनी हुई है. कई दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में AQI लेवल 300 के पार बना हुआ है. प्रदूषण से दिल्ली के लोगों को अभी भी निजात नहीं मिल पाई है.

पहाड़ों में जमकर बर्फबारी
उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड और हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ ही हल्की बारिश भी हो रही है. इसके चलते मैदानी इलाकों में शीत लहर चल रही है. तामपान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट है. तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. आने वाले दिनों में भी राज्य में बारिश होगी. केरल, माहे और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

राजस्थान में भी होगी बारिश
राजस्थान के मौसम की बात करें तो राजधानी जयपुर में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार को राज्य के किई जिलों में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने बताया कि जोधपुर, बीकानेर और शेखावाटी समेत कई अन्य इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

बिहार के कई जिलों में रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कई जिलो में सुबह के समय अगले तीन दिनों तक घना कोहरा बना रह सकता है. हल्की हवा के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अगले कुछ दिनों में बिहार में बारिश की कोई संभावना नहीं है. दिन में धूप बनी रहेगी और मौसम शुष्क रहेगा.

ओडिशा का ये रहेगा मौसम
ओडिशा के कई जिलों में अगले चार से पांच दिनों में रात के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में कोहरा छाए रहेगा. इससे राज्य के कई जिलों में सुबह के समय हल्की ठंड रहेगी.

Related posts

Leave a Comment