200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस से आज फिर EOW दफ्तर में होगी पूछताछ

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) आज एक बार फिर पूछताछ करेगी. जैकलीन सुबह करीब 11:30 बजे  मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू ऑफिस पहुंचेंगी. इससे पहले अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से बुधवार को करीब 8 घंटे पूछताछ की गई थी. पूछताछ के दौरान वह परेशान व असहज नजर आई थीं. पुलिस ने उनसे 50 से ज्यादा सवाल पूछे थे. कुछ सवालों के जवाब संतोषजनक न मिलने पर उन्हें फिर से बुलाया गया है.

जैकलीन पर क्या आरोप लगे

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर ने ठगी और जबरन वसूली की कमाई से बॉलीवुड की एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को महंगे महंगे गिफ्ट दिए थे. क्योंकि सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया था, यही वजह है कि जैकलीन और नोरा फतेही को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया. क्योंकि इन दोनों ने सुकेश चंद्रशेखर द्वारा आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से कमाई गई धनराशि का लाभ उठाया है. नोरा फतेही से 2 सितंबर को ही पूछताछ की जा चुकी थी.

क्यों हो रही है पूछताछ?

आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ न केवल ठगी और एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज है, बल्कि उसके खिलाफ मकोका के तहत भी एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और उसमें चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है. अब इस मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट यानी कि पूरक आरोप पत्र दाखिल होना है. यही वजह है कि जैकलीन फर्नांडिस को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. जैकलीन को काफी महंगे गिफ्ट दिए गए थे, जो सुकेश चंद्रशेखर ने अपराध की कमाई से अर्जित किए थे.

ED भी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज कर चुकी है और जैकलीन फर्नांडिस से भी पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर के अपराध में लिप्त होने की बात मालूम थी. दिल्ली पुलिस भी इस बात की स्पष्टता जानना चाहती है कि क्या जैकलीन वाकई में यह जानती थीं कि सुकेश ने उसे जो महंगे और कीमती गिफ्ट दिए हैं वे अपराध की कमाई से अर्जित किए गए थे.

कई हाई-प्रोफाइल लोगों से ठगी कर चुका है सुकेश

बता दें कि फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कुछ हाई-प्रोफाइल लोगों से कथित तौर पर धोखाधड़ी और जबरन वसूली के आरोप में चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया था. प्रवर्तन निदेशालय ने कई बॉलीवुड अभिनेताओं और मॉडलों से चंद्रशेखर के कथित संबंधों के लिए पूछताछ की है. पिछले साल अप्रैल में चंद्रशेखर को 2017 के चुनाव आयोग रिश्वत मामले से जुड़े एक और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें कथित तौर पर अन्नाद्रमुक के एक पूर्व नेता भी शामिल थे.

Related posts

Leave a Comment