JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, सीएम नीतीश की मौजूदगी में चुनाव समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली में आज जनता दल यूनिइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. जेडीयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह के मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उनके तरफ से किसी अन्य नेता के लिए राह तैयार करने की अटकलों के बीच यह बैठक बुलाई गई है बैठक शाम चार बजे जंतर-मंतर स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में होगी. बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर होगी चर्चा

इस बैठक में सदस्यता अभियान की रूपरेखा, संगठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा और आने वाले कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय इस्पात मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, सभी सांसद, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारिणी के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे.

पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं आरसीपी सिंह

यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंह केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद अब आरसीपी सिंह पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं. पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन होने की सूरत में पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को उनके संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है.

क्षेत्रीय दलों के बीजेपी के साथ संबंध सहज नहीं

यह बैठक ऐसे वक्त हो रही है जब क्षेत्रीय दलों के बीजेपी के साथ संबंध सहज नहीं है. हाल ही में, जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने पर बीजेपी शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों के जोर देने पर कुमार ने अपनी आपत्ति जताते हुए कहा था कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना एक बेहतर विकल्प है.

Related posts

Leave a Comment