30-31 जुलाई को पटना में सभी मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक- जानें BJP का प्लान

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संगठन महामंत्री बीएल संतोष (BL Santosh) ने पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में सभी मोर्चा के अध्यक्षों (All Front Chief) के साथ बैठक की है. इस बैठक में पार्टी के सभी मोर्चा के अध्यक्ष मौजूद रहे. इस बैठक में तय किया गया है कि आगामी 30-31 जुलाई को बिहार की राजधानी पटना (Patana) में सभी मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी (Joint Executive Meeting) की बैठक होगी. 

इस बैठक में ये भी तय हुआ कि कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक से दो दिन पहले मोर्चों के सभी प्रमुख नेता बिहार के अलग अलग जिलों में दो दिन बिताएंगे. तेलंगाना में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तर्ज पर सभी नेताओं को उनके दो दिन प्रवास की सूचना पहले ही भेज दी जाएगी, मंशा ये है कि ऐसे प्रवास के जरिए बीजेपी ज़मीनी हकीकत के इनपुट अपने नेताओं के ज़रिए हासिल करना चाहती, नेताओं से मिले इनपुट से पार्टी को संगठन में बदलाव से लेकर चुनावी तैयारियों तक की रणनीति बनाने में आसानी होगी.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे उपस्थित
सभी मोर्चों के संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल होगे, बैठक को प्रधानमंत्री वर्चुअल सम्बोधित कर सकते हैं, मोर्चों की संयुक्त कार्यकारिणी की ज़िम्मेदारी सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश को सौंपी गई है. बैठक में अनु सूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष के लक्ष्मण, किसान मोर्चा अध्यक्ष राजकुमार चहार, युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या शामिल हुए.

18 साल बाद हैदराबाद में हुई थी कार्यकारिणी की बैठक
इसके पहले 2 जुलाई और 3 जुलाई को हैदारबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive Meeting) हुई थी. ये बैठक हैदराबाद के नोवाटेल कॉन्वेंशन सेंटर में हुई थी. बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इस बैठक को संबोधित किया था. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अधिवेशन के बाद हैदराबाद में बीजेपी की एक विशाल रैली हुई थी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने संबोधित किया था. आपको बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हैदराबाद में पूरे 18 साल के बाद हुई थी. 

Related posts

Leave a Comment