कावड़ यात्री का गंगाजल हुआ खंडित, एक घंटे में पुलिस ने गंगाजल उपलब्ध करवा कर कायम रखी कावड़ यात्री की आस्था

डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के मार्गदर्शन कार्रवाई करते हुए सेक्टर 58 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप व सीकरी चौकी प्रभारी सुनील कुमार व उनकी टीम ने कावड़ यात्री का गंगाजल खंडित होने पर उन्हें मौके पर ही गंगाजल उपलब्ध करवाकर उनकी आस्था कायम रखने का प्रशंसनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस को रात करीब 2:00 बजे सूचना मिली कि केली फ्लाईओवर के पास एक कावड़ यात्री का गंगाजल इत्तेफाक से खंडित हो गया है और बहुत हताश है। सूचना मिलते ही थाना व चौकी प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

वहां जाकर जब कावड़ यात्री से पूछा गया तो उसने बहुत ही बुझे हुए मन से बताया कि उसका नाम साहिल है और वह इतनी मेहनत करके हरिद्वार से गंगाजल लेकर मंदिर में चढ़ाने के लिए लाया था परंतु उसका गंगाजल खंडित हो गया है जिसकी वजह से उसकी सारी मेहनत बेकार हो गई। उसने कहा कि गंगाजल का रास्ते में खंडित हो जाना अशुभ है इसलिए उसे समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करे।

पुलिस टीम ने सबसे पहले कावड़ यात्री को आश्वासन दिया कि उसने यह जानबूझकर नहीं किया है तो इसमें उसका कोई दोष नहीं है। पुलिस टीम ने कावड़ यात्री को आश्वासन दिया कि उसे थोड़ी देर में ही गंगाजल उपलब्ध करवा दिया जाएगा और वह उसे ले जाकर अपने मंदिर में चढ़ा सकते हैं। पुलिस टीम ने एक घंटे में गंगाजल का प्रबंध करके कावड़ यात्री को दिया और उसे आश्वासन दिलाया कि उसकी आस्था में कोई कमी नहीं है वह पूरे मन से गंगाजल लेकर आया था।

पुलिस ने कावड़ यात्री को गंगाजल दिया और इसे लेकर अपने गंतव्य तक सुरक्षित ले जाने की सलाह दी। पुलिस टीम द्वारा गंगाजल का प्रबंध किए जाने पर कावड़ यात्री खुश हो गया और उसने पुलिस टीम का धन्यवाद किया और उसकी आस्था कायम रखने के लिए पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की प्रशंसा की। कावड़ यात्री के साथ यात्रा कर रहे कावड़ियों ने भी पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया।

Related posts

Leave a Comment