भूपानी व पल्ला थाना एरिया में 1300 से अधिक लोगों को किया गया रेस्क्यू

यमुना नदी में बढ़ रहे जलस्तर की समीक्षा करने के लिए आज पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व जिला उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ भूपानी व पल्ला थाना एरिया में स्थित यमुना से सटे एरिया में पहुंचे।

इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी हेडक्वार्टर हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा, एसीपी देवेंद्र सिंह, पल्ला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दलीप, भुपानी थाना प्रभारी रणधीर सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने अटल चौक, बसंतपुर कॉलोनी, अलीपुर, महावतपुर, किडावली, ददसिया इत्यादि एरिया का दौरा कर हालातों का जायजा लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त व केंद्रीय मंत्री तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने एसडीआरएफ टीम के साथ मिलकर बसंतपुर एरिया सहित आसपास के इलाकों में पानी भर जाने के कारण बनी विपरीत परिस्थितियों में वहां पर रह रहे लोगों को रेस्क्यू करके अगवानपुर व इस्माइलपुर गांव के स्कूलों में बनाए गए शिविरों में सुरक्षित पहुंचाया है। पुलिस आयुक्त सेफ्टी जैकेट पहनकर टीम के साथ नाव में उतरे और आसपास के लोगों को वहां से सुरक्षित बाहर निकालकर लाए।

आपको बता दें कि पल्ला एरिया से 1200 तथा भुपानी एरिया में 100 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। पुलिस आयुक्त ने अटल चौक, बसंतपुर कॉलोनी, अलीपुर, महावतपुर, किडावली, ददसिया इत्यादि एरिया में दौरा कर वहां पर मौजूद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अहम दिशा निर्देश दिए।

इसके साथ ही पुलिस आयुक्त व अधिकारियों ने एरिया से रेस्क्यू किए गए लोगों को खाना भी वितरित किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर रह रहे लोगों के साथ बातचीत की और उनको सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अभी तक स्थिति नियंत्रण में है और खतरे की बात नहीं है परंतु हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। पहाड़ों में बारिश के चलते यमुना में पानी लगातार बढ़ रहा है इसलिए सभी को सतर्कतापूर्वक निगरानी रखने की आवश्यकता है।

पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और यमुना के आसपास के एरिया में लगातार पुलिस गश्त की जा रही है ताकि समय रहते लोगों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से आमजन से अनुरोध है कि वह यमुना के पास बहुत संभल कर रहे। उन्होंने कहा कि लोगों के ठहरने और खाने-पीने का उचित प्रबंध किया गया है। यमुना में बढ़ रहे जलस्तर के चलते आसपास के एरिया में पानी भर गया है इसलिए सभी आमजन से अनुरोध है कि वह इस एरिया से दूर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचे तथा अपने और अपने साथियों का ध्यान रखें।

Related posts

Leave a Comment