खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपूर शर्मा के सिर कलम करने पर मकान देने का किया था एलान

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) को अजमेर पुलिस (Ajamer Police) ने भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. सलमान चिश्ती से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के मामले एडिशिनल एसपी विकास सांगवान ने कहा कि सलमान चिश्ती से पूछताछ जारी है. उन्होंने आगे कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ वीडियो बनाया था. सलमान चिश्ती पहले से हिस्ट्री शीटर रहा है. अपने थाने में इनके ऊपर 13 मुकदमें दर्ज है. ऐसा प्रतीत होता है कि नशा में इन्होंने वीडियो बनाया है.

आरोपी सलमान ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणियां की गई थी. इस संबंध में अजमेर की दरगाह (Ajamer Dargah) थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले में तीन टीमें बनाकर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर दबिश देना शुरू किया.

सोमवार को मीडिया और पुलिस के सामने आए इस वीडियो के बाद देशभर में हड़कंप मच गया था. जिसके चलते पुलिस ने भी अपनी जांच को तेज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयास तेज किए जिसके बाद आरोपी सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ला स्थित अपने घर से ही गिरफ्तार किया गया. इस दौरान अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान उपाधीक्षक संदीप सारस्वत थाना प्रभारी दलबीर सिंह के साथ ही अन्य पुलिस जाब्ता और स्पेशल टीम के अधिकारी व जवान मौजूद रहे.

मुकदमा दर्ज, चिश्ती गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने बताया कि अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में खादिम का काम करने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट और विवादित टिप्पणी सोशल मीडिया पर जारी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सलमान से इस विषय में पूछताछ की जा रही है कि उसने यह वीडियो क्यों और कहां बनाया और इसके पीछे क्या मकसद था.

हिस्ट्री शीटर है अजमेर दरगाह का चिश्ती

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह वीडियो (Video) नशे में बनाने की बात सामने आ रही है उन्होंने बताया कि सलमान चिश्ती (Salman Chishti) अजमेर दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर हत्या के साथ ही 13 से अधिक मुकदमे चलाए गए थे जिसमे 1 में ट्रायल जारी है. आरोपी सलमान द्वारा नूपुर शर्मा को लेकर विवादित टिप्पणी करने के साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ टिप्पणी करते हुए वीडियो वायरल करने का आरोप है. अब पुलिस (Police) आरोपी से गहनता से पूछताछ करने के साथ ही पुलिस हर पहलुओं पर तफ्तीश करते हुए जांच में जुटी है.

Related posts

Leave a Comment