पंजाब के सीएम भगवंत मान की आज होगी दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनकी दुल्हनिया?

चडीगढ़: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज दूसरी बार शादी (Marriage) के बंधन में बंधेंगे. आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब इकाई के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग के मुताबिक, ‘‘मुख्यमंत्री एक निजी समारोह में विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. हरियाणा (Haryana) के कुरूक्षेत्र (Kurukshetra) जिले (District) की रहने वाली डॉ गुरप्रीत कौर (Dr Gurpreet Kaur) के साथ उनका विवाह होगा.’’

खबरों के अनुसार मान की मां, बहन, संबंधी और कुछ अन्य अतिथि चंडीगढ़ में होने वाले इस विवाह समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी इसमें शामिल होंगे.

कौन हैं डॉ गुरप्रीत कौर
गुरप्रीत कौर का परिवार हरियाणा के कुरक्षेत्र जिले के पिहोवा (Pehowa) शहर के तिलक नगर (Tilak Nagar) इलाके से है.  उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं और मदनपुर गांव के पूर्व सरपंच भी हैं. उनकी मां माता राज कौर गृहिणी हैं. वह तीन बहनों में सबसे छोटी हैं. उनकी एक बहन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में और दूसरी अमेरिका (US) में रहती हैं. अंबाला के मौलाना मेडिकल कॉलेज से गुरप्रीत कौर ने मेडिकल की पढ़ाई की है. गुरुप्रीत कौर को सीएम मान की मां और बहन ने चुना है, जो चाहती थीं कि सीएम मान दोबारा शादी करें. 

भगवंत मान का पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर (Indrapreet Kaur)  के साथ 2015 में तलाक हो गया था. मुख्यमंत्री के दो बच्चे हैं. इंद्रप्रीत दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं.

नेताओं ने दी शुभकामनाएं
राज्य के मंत्रियों हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains), अमन अरोड़ा (Aman Arora)और राघव चड्ढा (Raghav Chadha) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है. कांग्रेस (Congress)की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amarinder Singh Raja Warring) ने भी मान को बधाई और शुभकामनाएं दी.

Related posts

Leave a Comment