यूपी चुनाव में जनता को लुभाने के लिए BJP-कांग्रेस ने क्या-क्या वादे किए, जानिए

UP Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही सभी राजनीतिक पार्टियां कई वादे और दावे कर वोटरों को साधने में जुटी हुई हैं. एक तरफ जहां कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंटर पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और ग्रेजुएशन पास छात्राओं को स्कूटी देने का वादा किया है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कांग्रेस के इस एलान के बाद छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है. जानिए BJP-कांग्रेस ने क्या-क्या वादे किए हैं.

टैबलेट और स्मार्टफोन देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार (Uttar Pradesh Government) नवंबर के अंत तक युवाओं के बीच टैबलेट और स्मार्टफोन (Free Tablets and Smartphones) का वितरण शुरू करेगी. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार नवंबर के अंत से प्रदेश के युवाओं के बीच फ्री टैबलेट और लैपटॉप देने का एलान किया है. सीएम ने सुल्तानपुर में हुए इस कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए हमारी सरकार नवंबर के आखिरी सप्ताह से टैबलेट और लैपटॉप देना शुरू कर देगी. सीएम योगी का यह एलान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के स्मार्टफोन और स्कूटी देने के बाद आया है.

प्रियंका ने छात्राओं के लिए स्मार्टफोन और स्कूटी देने का एलान

सीएम योगी के टैबलेट और लैपटॉप के ऐलान के पहले कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने छात्राओं के लिए बड़ा एलान किया था. उन्होंने एलान करते हुए कहा था कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम इंटर पास छात्राओं को फ्री स्मार्टफोन और ग्रेजुएट पास छात्राओं को प्री इलेक्ट्रिक स्कूटी देंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में छात्रों को लैपटॉप दी गई थी. अब कांग्रेस और भाजपा के एलान के बाद समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी छात्र-छात्राओं के लिए क्या ऐलान करती है यह देखना दिलचस्प होगा.

Related posts

Leave a Comment