जानें, कौन से विधायक ने तिरुपति मंदिर में दिया एक करोड़ रुपये का दान

मंदिर के अधिकारी ने बताया कि विधायक ने मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) से अनुरोध किया है कि इस राशि का उपयोग तमिलनाडु में उनके विधानसभा क्षेत्र उलुंडुरपेट्टाई में भगवान वेंकटेश्वर का मंदिर बनवाने में किया जाए.

तमिलनाडु और तेलंगाना के दो श्रद्धालुओं ने वैकुंठ एकादशी के मौके पर तिरुमला की पवित्र पहाड़ियों पर स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर को कुल 2.62 करोड़ रुपये का दान किया है. मंदिर के अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इस दानराशि में टीटीडी बोर्ड के सदस्य एवं अन्नाद्रमुक विधायक आर कुमारगुरु ने एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

मंदिर के अधिकारी ने ‘पीटीआई’ को बताया कि कुमार गुरु ने मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) से अनुरोध किया है कि इस राशि का उपयोग तमिलनाडु में उनके विधानसभा क्षेत्र उलुंडुरपेट्टाई में भगवान वेंकटेश्वर का मंदिर बनवाने में किया जाए.

उन्होंने बताया कि कुमारगुरु इसके लिए पहले ही पांच एकड़ भूमि की पेशकश कर चुके हैं. अधिकारी ने बताया कि हैदराबाद के इंद्र कुमार ने 1.62 करोड़ रुपये का दान दिया है और टीटीडी से अनुरोध किया है कि 1.08 करोड़ की राशि टीटीडी द्वारा गरीबों की शिक्षा के लिए संचालित विद्यादान न्यास को दिया जाए जबकि शेष राशि गरीबों के स्वास्थ्य के लिए बने प्राणदान न्यास को देने का अनुरोध किया है.

अधिकारी ने बताया कि दोनों दानदाताओं ने अलग-अलग दान की राशि का डिमांड ड्राफ्ट टीटीडी बोर्ड के अध्यक्ष सुब्बा रेड्डी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस जवाहर रेड्डी को आज सुबह सौंपा.

Related posts

Leave a Comment