क्रिसमस पर हुए नैशविले के ब्लास्ट में तीन घायल, एफबीआई ने किया ‘साजिश’ का दावा

अमेरिका: पुलिस (Police) ने जानकारी दी कि धमाके (Blast) में एक वाहन शामिल था. तीन लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि स्थिति गंभीर नहीं है.

अमेरिका में क्रिसमस (Christmas) के मौके पर एक धमाके में तीन लोग घायल हो गए. नैशविले (Nashville) की एक पार्किंग में खड़े वाहन में ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद इलाके में आग लग गई. इस धमाके में तीन लोग घायल हो गए. एफबीआई (FBI) ने इसे ‘साजिश’ करार दिया है. मेट्रो नैशविले पुलिस विभाग के मुताबिक अधिकारियों का मानना है कि क्रिसमस के मौके पर शहर में हुआ विस्फोट (Blast) किसी के द्वारा जानबूझकर कराया गया है.

पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन ने कहा कि 6:30 बजे विस्फोट हुआ, जिसमें इमारतों और आसपास मौजूद कांच को क्षति पहुंची. माना जा रहा है कि किसी ने इसे जानबूझ कर अंजाम दिया है. पुलिस ने जानकारी दी कि धमाके में एक वाहन शामिल था. तीन लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि स्थिति गंभीर नहीं है.

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालातों पर काबू पाया. मौके पर एफबीआई के जांचकर्ता भी मौजूद रहे. नैशविले में एटीएफ के प्रवक्ता माइकल नाइट ने कहा कि फिलहाल पब्लिक सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है कि आग किसी भी तरह फैल न जाए.

नैशविले का यह इलाका बार, रेस्टॉरेंट और दूसरे रीटेल स्टोर से भरा हुआ है. इसे नैशविले के पर्यटकों का केंद्र भी कहा जाता है. शुक्रवार को ये इलाका काले धुएं और आग की लपटों से भर गया. धमाके की आवाज से आसपास मौजूद इमारतें और पूरा क्षेत्र हिल गया.

स्थानीय निवासी बक मेकॉय ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें गली के बाहर आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. मैककॉय ने कहा कि ब्लास्ट से उसके घर की खिड़कियां पूरी तरह से उड़ गईं. मेकॉय ने कहा कि मेरे हर कमरे की खिड़की टूट गई. अगर मैं उसके पास खड़ा होता तो भयानक हादसा हो सकता था.

Related posts

Leave a Comment