सिंह राशि वालों को विवाद और धनु राशि वालों को क्रोध से बचना होगा, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशि : पंचांग के अनुसार आज 23 जून 2022 गुरुवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है और अतिगंड योग बना हुआ है. आज चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहा है. आज रेवती नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए, आपको मानसिक रूप  से शांत रहना होगा. यदि गुरु के साथ समय व्यतीत करने का सौभाग्य प्राप्त हो तो इस मौके को हाथ से जाने न दें. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले कंपनी की ओर से टूर पर जा सकते हैं. बिजनेस में बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने की प्लानिंग बनाए. नई नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. बाहर व बासी भोजन से परहेज करें, लगातार पेट में समस्या चल रही हो तो डॉक्टर से सलाह लें. अभिभावकों को छोटे बच्चों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. 

वृष- आज के दिन वरिष्ठों के साथ आदर का भाव रखें. किसी जरूरतमंद को मदद कर सकें तो और भी अच्छा होगा. ऑफिशियल कार्य बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत की आवश्यकता रहेगी. पेंडिंग कार्यों को आज पूरा करने में सफल होंगे. उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बना कर चलने की सलाह है.खुदरा व्यापारियों के लिए दिन आय के नये स्तोत्र विकसित करने वाला है. युवाओं को संगति पर ध्यान देने की आवश्यकता है, तो वहीं दूसरी ओर बेवजह का क्रोध रिश्तों को बिगाड़ सकता है. नशे की लत को अब धीरे-धीरे ही सही लेकिन आपको रोगी करने का प्रयास कर रही है. अपनों के साथ पुरानी यादें ताजा होंगी. 

मिथुन- आज के दिन कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें किसी के साथ अहंकार का टकराव न होने पाएं. जो लोग सेल्स संबंधित जॉब करते हैं, वह लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं, प्रयासों में और तेजी लाएं. व्यापार की पूर्व में हुई प्लानिंग सफल होगी. हार्डवेयर का कारोबारियों को मुनाफा अधिक प्राप्त हो सकता है. लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कंधों का दर्द परेशान कर सकता है, ऐसे में फिजोयोथेरपी का सहारा लें. घरेलू चीजों में धन व्यय होगा. 

कर्क- आज के दिन प्रभु की शरण में बैठकर ध्यान लगाएं. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है. पार्टनरशिप का यदि कोई ऑफर मिलता है तो फैसला लेने से पूर्व अच्छे से विचार कर लें. उन्नति की संभावनाएं प्रबल बनती नजर आ रही है. व्यापार में लिया गया ऋण खत्म करने की योजना बनानी होगी.  युवाओं को संपर्कों से लाभ लेना चाहिए.  स्वास्थ्य की दृष्टि से कर्क राशि वाले करंट और धारदार चीजों के प्रति अलर्ट रहें, चोट लगने की आशंका है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर पार्टनर के रूप में जीवनसाथी को अपनी आजीविका में जोड़ सकते हैं. 

सिंह – आज के दिन अधूरा ज्ञान का बखान करने से मान सम्मान खो सकते हैं. गुप्त बातों को किसी तीसरे व्यक्ति से साझा न करें. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोग टारगेट पर निगाह रखें अन्यथा उच्चाधिकारी और बॉस नाराज हो सकते हैं. जिन व्यापारियों ने कई बड़े कर्ज ले रखे हैं उनको इसको लेकर चिंता हो सकती है. सिंह राशि के हृदय रोगी दिनचर्या को बिगड़ने न दें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं तो वहीं आंखों में एलर्जी और पैरों में सूजन की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे. अनावश्यक धन खर्च होने के योग बन रहे हैं, इसलिए घरेलू खर्चों पर अंकुश लगाकर रखना होगा. 

कन्या- आज के दिन आत्मविश्वास के बल पर कठोर से कठोर कार्यों को पूरा कर पाएंगे. ऑफिस में सहकर्मी और  बॉस के प्रति आदर भाव बढ़ाना होगा.  यदि बिजनेस में दिक्कतें चल रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें, जल्द ही स्थितियों में सुधार होता नजर आ रहा है. युवा वर्ग परिवार के मार्गदर्शन पर चलेंगे, तो उचित मार्ग अवश्य पा सकेंगे. सेहत को देखते हुए दिनचर्या में योग को शामिल करें. दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है, ऐसे में वाहन धीमें चलाएं. बाहर का भोजन करने से परहेज करना चाहिए. घर के सदस्यों के साथ गपशप कर खाली समय का आनंद लें. किसी घनिष्ठ के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.

तुला- आज के दिन पठन-पाठन पर ध्यान दें, अधूरी पढ़ाई को पूरा करने का समय चल रहा है. बेवजह की बातों को महत्व न दे तो बेहतर होगा.  नयी नौकरी की शुरुआत करने वाले कार्य में लापरवाही कतई न करें. खुद को कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेंट करें. व्यापार में पिता व बड़े क्लाइंटो का सानिध्य प्राप्त होगा, जिससे लाभ मिलने की स्थिति बनेगी. युवाओं को समस्या का डटकर सामना करना होगा, इससे दूर भागने से परेशानी और बढ़ेगी. सेहत में पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. परिवार की ओर से मनचाहा उपहार मिल सकता है. छोटे भाई की संगति पर पैनी निगाह रखें. मित्रों के साथ भी अच्छा समय बितायेंगे. 

वृश्चिक – आज के दिन सजग रहते हुए किसी न किसी के सानिध्य में रहना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र वाद-विवाद करने से बचें, साथ ही ऑफिशियल राजनीति से भी आपको दूर रहने की सलाह है. कंपनियों के झांसे में आकर बड़ा स्टॉक न खरीदें, तो वहीं दूसरी ओर थोक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि हो सकती है. युवाओं को सभी कामकाज में धैर्य बनाए रखना होगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रह पथ भ्रमित कर सकते हैं. आज हेल्थ में लीवर से संबंधित बीमारियों को प्रति अलर्ट रहें. माता-पिता का सानिध्य प्राप्त होगा. लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता है तो सोच समझ कर ही करें. 

धनु- आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचना होगा. ऑफिशियल कामकाज की प्लानिंग पहले कर लें, अचानक कार्यभार बढ़ने की आशंका है. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए, व्यापार पर फोकस बनाए रखें अन्यथा हानि हो सकती है. खुदरा व्यापारी फायदा कमाने के लिए ग्राहकों से अच्छा व्यवहार करें. विद्यार्थियों के लिए दिन आराम वाला रहेगा. यदि आपको शुगर की समस्या है तो आज सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए. वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है. संयुक्त परिवार में रहने वालों को मौन रहने में अधिक फायदा होगा, अन्यथा किसी के साथ बहसबाजी होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन ओवर कॉन्फिडेंस में आकर किसी अन्य को अपने से छोटा आंकना ठीक नहीं होगा. कामकाज कम करने की योजना बनानी होगी, सकारात्मक ग्रहों का इस ओर सपोर्ट मिल रहा है. सहकर्मियों से अच्छा तालमेल रहेगा, शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को समय के अनुसार व्यापार को अपडेट करने की सलाह है. युवा वर्ग खामखा की उलझनों में फंसकर आपके बनते कामों को भी बिगाड़ देंगे. सेहत में कमर में दर्द हो सकता है जिनको चिक से संबंधित समस्या है वह अलर्ट रहें. भूमि में निवेश करना अच्छा रहेगा.

कुम्भ – आज के दिन कंपटीशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. कला व मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोग बेहतर प्रदर्शन करने में सबसे आगे रहने वाले हैं. मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है, लेकिन ऐसा करना वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. आईटी सेक्टर में नौकरी की खोज करने वालों को शुभ समाचार मिलेगा. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी होगी, साथ ही कर्मचारियों को नाराज न होने दें. हाइजैनिक रहें, और पानी की मात्रा बढ़ा दें. भाई-बहन का मार्ग दर्शन करना पड़ सकता है, उन्हें किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो अवश्य लाकर दें. 

मीन- आज के दिन भाग दौड़ के कारण आप कुछ परेशान हो सकते रहेंगे. कामकाज में रुकावटों का भी सामना करना पड़ सकता है. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी. व्यापारी पार्टनर के साथ मनमुटाव से बचें, नहीं तो व्यवसाय में इसका गहरा असर पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर खानपान से जुड़े व्यापार में अच्छे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग घनिष्ठों पर बेवजह की शंका करने से बचें. स्वास्थ्य में गर्भवती महिलाओं को अलर्ट रहने की सलाह है, सदस्यों के बीच यदि मनमुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर दूरियों को कम करें.

Related posts

Leave a Comment